आरबीआई गवर्नर के तौर पर काबिल हैं राजन: दिग्विजय

आरबीआई गवर्नर के तौर पर काबिल हैं राजन: दिग्विजयgaonconnection, आरबीआई गवर्नर के तौर पर काबिल हैं राजन: दिग्विजय

हैदराबाद (भाषा)। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने आरबीआई के गवर्नर रघुराम राजन के दूसरे कार्यकाल की वकालत करते हुए, उन्हें सक्षम बताया और कहा कि उन्होंने अपने मौजूदा कार्यकाल में काफी अच्छा काम किया है।

जब कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह से पूछा गया कि क्या कांग्रेस पार्टी राजन के दूसरे कार्यकाल के पक्ष में है,तो उन्होंने कहा, ''रघुराम राजन बहुत सक्षम व्यक्ति हैं और उन्होंने रिजर्व बैंक के गवर्नर के रुप में बहुत अच्छा काम किया है। मेरा मानना है कि उन्हें दूसरा कार्यकाल मिलना चाहिए।''

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भी स्वामी द्वारा राजन की आलोचना किए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि स्वामी वास्तव में वित्त मंत्री अरण जेटली पर निशाना साधना चाहते हैं लेकिन उन पर निशाना नहीं साधकर उन्होंने आरबीआई गवर्नर को छद्म निशाना बनाया है, जो बोल नहीं सकते।

आर्थिक मामलों पर भाजपा के प्रवक्ता गोपालकृष्ण अग्रवाल ने कहा कि स्वामी वरिष्ठ नेता हैं और उनकी राय निश्चित तौर पर मायने रखती है, लेकिन अंतिम निर्णय सरकार को करना है। राजन को पिछली संप्रग सरकार ने सितंबर 2013 में तीन साल के कार्यकाल के लिए आरबीआई का गवर्नर बनाया था। इस कार्यकाल को बढ़ाया जा सकता है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top