आस्ट्रेलियाई पीएम से मिले जेटली, वित्तीय रिश्ते बेहतर बनाने पर बातचीत

आस्ट्रेलियाई पीएम से मिले जेटली, वित्तीय रिश्ते बेहतर बनाने पर बातचीतgaoconnection

मेलबर्न (भाषा)। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल से मुलाकात की और उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था की 7.6% से अधिक वृद्धि दर्ज करने की क्षमता और दोनों देशों के बीच बेहतर आर्थिक आदान-प्रदान की बड़ी गुंजाइश का जिक्र किया।

कैनबरा में बैठक के दौरान टर्नबुल ने भारत के साथ नवीकरणीय उर्जा क्षेत्र में सहयोग में रुचि जाहिर की जिसमें आस्ट्रेलिया की विशेषज्ञता है। जेटली ने टर्नबुल को भारत आने का आमंत्रण भी दिया। वित्त मंत्री ने आस्ट्रेलिया के वित्त मंत्री मैटियास कॉर्मेन से भी मुलाक़ात की।

जेटली गुरुवार सुबह सिडनी में दो दिन के प्रवास के बाद आस्ट्रेलिया की राजधानी पहुंचे। सिडनी में उन्होंने मेक इन इंडिया सम्मेलन का उद्घाटन किया। वित्त मंत्री गुरुवार को आस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी में के आर नारायणन व्याख्यानमाला के तहत व्याख्यान भी देंगे।

जेटली के भाषण में वित्तीय समावेश को बढ़ाने, गरीबी कम करने और जनता की बेहतर भागीदारी के जरिए रोजगार सृजन के संबंध में सरकार की नीतियों का ब्योरा होगा।  शाम के समय जेटली कैनबरा के भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में भी भाग लेंगे जिसमें आस्ट्रेलिया के विभिन्न शहरों में रहने वाले भारतीय समुदाय के गणमान्य लोग मौजूद होंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top