अब विधायक भी उपलब्ध करा सकेंगे गरीबों को आवास

अब विधायक भी उपलब्ध करा सकेंगे गरीबों को आवासgaonconnection

मैनपुरी। आगामी चुनावी को देखते हुए सरकार ने विधायकों का कद बढ़ा दिया है। अब 'माननीय' अपने-अपने क्षेत्रों के 10-10 बेहद गरीब परिवारों को भी लोहिया आवास उपलब्ध करा सकेंगे। कद बढ़ाने के साथ ही शासन ने अब विधायकों से आवास संबंधी प्रस्ताव भी उपलब्ध कराने को कहा है। 

जिले में चार विधायक और दो एमएलसी हैं। सरकार ने सभी को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों से 10-10 ऐसे लोगों को लोहिया आवास दिलाने को कहा है जो आर्थिक तौर पर बेहद कमजोर हैं और मेहनत-मजदूरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। शासन ने अपना आदेश विकास भवन भेजकर सभी विधायकों एवं एमएलसी से पात्रों के प्रस्ताव जल्द से जल्द उपलब्ध कराने को कहा है। सूची मांगी गई है ताकि सूची के आधार पर स्थलीय सत्यापन कराकर उन्हें योजना से लाभान्वित कराया जा सके। माननीयों को मिले अधिकार के बाद अब लाभार्थी भी लाभ लेने के लिए पहुंचे रहे हैं।

मैनपुरी जिले के मुख्य विकास अधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि माननीयों से लाभार्थियों की सूची मांगी गई है। 2011 की जनगणना के अनुसार प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत पात्रों की जो सूची बनी थी, उसी सूची से नाम उपलब्ध कराए जाने हैं। सूची प्राप्त होते ही सत्यापन कराकर लाभार्थियों को आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top