अधूरी सड़क से हो रहीं दुर्घटनाएं

अधूरी सड़क से हो रहीं दुर्घटनाएंgaonconnection

सुनहरा (बाराबंकी)। रंजीतपुर पंचायत के सुनहरा गाँव में जब पिछले वर्ष सड़क निर्माण शुरू हुआ तो लोगों में इस बात कि खुशी थी कि अब उन्हें गाँव से बाहर जाने के लिए टूटे खड़ंजे से नहीं गुज़रना पड़ेगा, पर बीच में ही सड़क निर्माण रोक दिया गया, जिसका खमियाजा आज तक लोगों को उठाना पड़ रहा है।

बाराबंकी जिले के सुनहरा गाँव की रहने वाली प्रीती मिश्रा (30 वर्ष) बताती हैं, ‘’गाँव के पिछले प्रधान बृजलाल ने गाँव में सड़क निर्माण कार्य पिछले वर्ष शुरू करवाया पर बीच में चुनाव के कारण काम रोक दिया गया और आज तक नहीं शुरू हो पाया है।’’ वो आगे कहती हैं, “बीच में काम रुक जाने से बारिश के समय मार्ग पर कीचड़ और पानी भऱ जाता है। अभी थोड़े दिन पहले ही सड़क से गुज़र रही बस पलट गई थी।” ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने कई बार गाँव की सड़क की मरम्मत के लिए राम नरेश (प्रधानपति) से कहा पर उन्होंने बजट की कमी बताते हुए निर्माण कार्य शुरू करने से इंकार कर दिया। 

गाँव के प्रधान राम नरेश बताते हैं, ‘’हमने सड़क के बारे में पंचायत सेक्रेटरी से बोल दिया है, उन्होंने कहा है कि जैसे ही बजट मिलेगा, सड़क निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।’’

सुनहरा-रंजीतपुर मार्ग से हर दिन (हनुमान गढ़ी, होलीपुर, सुनहरा और रंजीतपुर) गाँवों के लगभग 500 से ज़्यादा लोग गुज़रते हैं और मुख्य सड़क तक जाने के लिए यही मुख्य मार्ग है।

सड़क की बुरी हालत जब पंचायत सेक्रेटरी अशीष वर्मा बात की गई, तो उन्होंने बताया कि हाल ही में उन्हें पूर्व पंचायत सेक्रेटरी संजय गुप्ता की जगह रखा गया है। अभी इस मार्ग के बारे में उन्हें कोई भी जानकारी नहीं है। जल्द ही सड़क का निरीक्षण कर निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।

स्वयं वालेंटियर: अमिता मिश्रा

स्कूल: शारदा विद्या मंदिर इंटर कॉलेज

पता: रंजीतपुर पंचायत

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top