अखिलेश मंत्रिपरिषद का विस्तार: चार नये मंत्री शामिल, बलराम यादव की वापसी

अखिलेश मंत्रिपरिषद का विस्तार: चार नये मंत्री शामिल, बलराम यादव की वापसीgaonconnection

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की आहट के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अपने मंत्रिपरिषद का विस्तार करते हुए चार नये मंत्री शामिल किये और पिछले हफ्ते बर्खास्त किए गए बलराम यादव की पुनर्वापसी हुई है। मुख्यमंत्री ने बहरहाल कैबिनेट मंत्री मनोज कुमार पांडेय को मंत्रिपरिषद से हटा दिया है।

राज्यपाल राम नाईक ने राजभवन में आयोजित समारोह में बलराम यादव समेत तीन कैबिनेट और दो स्वतंत्र प्रभार के मंत्रियों को शपथ दिलायी। अखिलेश ने बलराम को पिछले मंगलवार को सपा में कौमी एकता दल के विलय का सूत्रधार मानते हुए मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया था। सपा संसदीय दल ने शनिवार को उस विलय को रद्द कर दिया था।

आज जिन अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गयी, उनमें नारद राय भी शामिल हैं, जिन्हें कुछ महीने पहले ही मंत्रिपरिषद से हटाया गया था। जियाउद्दीन को भी कैबिनेट मंत्री के रुप में शामिल किये जाने का फैसला हुआ है, लेकिन वह शहर में नहीं होने के कारण आज शपथ नहीं ले सके। रविदास महेरोत्रा और शारदा प्रसाद शुक्ला को राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रुप में शपथ दिलायी गयी।

राज्यपाल ने बहरहाल मुख्यमंत्री की सलाह पर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के कैबिनेट मंत्री मनोज कुमार पांडेय को मंत्रिपरिषद से हटा दिया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top