अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा, आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करो

अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा, आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करोgaoconnection

वाशिंगटन (भाषा)। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में ड्रोन हमले में तालिबान मुखिया मुल्ला अख्तर मंसूर की मौत के कुछ ही दिनों बाद अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि वह खास तौर पर तालिबान नेतृत्व के खिलाफ कार्रवाई करे।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हम अफगानिस्तान के साथ निकटता से सहयोग जारी रखे हैं, लेकिन साथ ही पाकिस्तान से आतंकवादियों, खास तौर पर तालिबान नेतृत्व के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह करते हैं, और वह सहयोग जारी है।'' इस बीच, अफगानिस्तान में अमेरिका के पूर्व राजदूत जेम्स बी. कनिंघम ने कहा कि पाकिस्तान के अंदर तालिबान नेता मुल्ला मंसूर को मारने वाले ड्रोन हमले का यह संकेत भेजा जाना चाहिए कि अमेरिका आतंकवादियों की पनाहगाह बरदाश्त नहीं करेगा।

कनिंघम ने अटलांटिक काउंसिल को बताया, ‘‘यह अफवाह फैलाई जा रही है कि मंसूर को छल से ठिकाने लगाने में आईएसआई के वरिष्ठ लोग शामिल हो सकते हैं। आधिकारिक बयान यह है कि हमले के बाद हमने इसकी जानकारी पाकिस्तान को दी। पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसी जगहों पर षडयंत्र की अफवाहें कुछ वक्त के लिए फैलेंगी।'' उन्होंने उम्मीद जताई कि यह आतंकवादियों को पनाहगाह उपलब्ध कराने के बारे में फिर से सोचने के लिए पाकिस्तान को बाध्य करेगा।

Tags:    India 
Share it
Top