अमेरिकी हवाई हमले में तालिबान नेता मुल्ला मंसूर के मारे जाने की ख़बर

अमेरिकी हवाई हमले में तालिबान नेता मुल्ला मंसूर के मारे जाने की ख़बरgaonconnection, अमेरिकी हवाई हमले में तालिबान नेता मुल्ला मंसूर के मारे जाने की ख़बर

वॉशिंगटन (भाषा)। आतंकवाद के खिलाफ़ लड़ाई में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान की सीमा से लगते पश्चिमी पाकिस्तान इलाके के सुदूर क्षेत्र में किए हवाई हमले में तालिबान नेता मुल्ला मंसूर के मारे जाने की संभावना है।    

अमेरिका के एक अधिकारी ने बताया कि मंसूर को निशाना बनाकर शनिवार को अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र के एक इलाके में हवाई हमला किए गए। अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि अभियान की मंजूरी अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दी थी। उसने बताया कि हमले में मंसूर के साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति के भी मारे जाने की संभावना है।

वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी पाकिस्तान स्थित अहमद वाल शहर के पास दूर दराज के इलाके में मौजूद एक वाहन पर कई ड्रोन विमानों ने हमला किया। हमला स्थानीय समयानुसार सुबह करीब छह बजे किया गया।

पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने कहा, ‘‘मंसूर तालिबान का नेता और काबुल एवं समूचे अफगानिस्तान स्थित संस्थाओं के खिलाफ हमलों की साजिश रचने में सक्रिय रूप से शामिल रहा जो अफगान नागरिकों एवं सुरक्षा बलों, हमारे कर्मियों तथा गठबंधन सहयोगियों के लिए खतरा पैदा कर रहा था।''

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top