अनुराग ठाकुर चुने गए बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

अनुराग ठाकुर चुने गए बीसीसीआई के नए अध्यक्षgaonconnection, अनुराग ठाकुर चुने गए बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

मुंबई (भाषा)। अनुराग ठाकुर को आज सर्वसम्मति से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष चुन लिया गया और इसके साथ ही ठाकुर स्वतंत्रता के बाद इस पद पर चुने गए सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बन गए हैं। उनका निर्वाचन ऐसे समय में हुआ है जब बोर्ड को कई मसलों को लेकर दिक्कतें चल रही हैं।

अनुराग ठाकुर इस पद के लिए शशांक मनोहर की जगह ले रहे हैं जिन्होंने आईसीसी के अध्यक्ष का पदभार संभालने के कारण बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। आज की विशेष आम बैठक (एसजीएम) में इस पद के लिए ठाकुर के निर्वाचन की घोषणा की गई। एसजीएम की अध्यक्षता बीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सी के खन्ना ने की।

ठाकुर के साथ एकजुटता दिखाने के लिये सभी छह ईकाइयों (कैब, असम क्रिकेट संघ, त्रिपुरा क्रिकेट संघ, एनसीसी और झारखंड क्रिकेट संघ) ने उनके नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किये थे। नियमत: सिर्फ एक ईकाई को अध्यक्ष पद के दावेदार को नामित करना था।

ठाकुर ने शनिवार को कैब अध्यक्ष गांगुली, बीसीसीआई महाप्रबंधक (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी और संभावित सचिव अजय शिर्के की मौजूदगी में नामांकन भरा था। उन्होंने बीसीसीआई सचिव पद से इस्तीफा भी दे दिया था। लोकसभा में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से भाजपा सांसद 41 बरस के ठाकुर ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभाले हैं जब उस पर जस्टिस आर एम लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने का उस पर दबाव भी होगा। मनोहर ने अपना कार्यकाल पूरा होने से सात महीने पहले ही इस्तीफा दे दिया था। अब वो आईसीसी के पहले स्वतंत्र चेयरमैन हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top