अपने सुधार एजेंडे को आगे बढ़ाएगी सरकारः वित्त मंत्री

अपने सुधार एजेंडे को आगे बढ़ाएगी सरकारः वित्त मंत्रीgaonconnection

जापान (भाषा)। उत्साहजनक आर्थिक वृद्धि के आंकड़ों के बीच वित्त मंत्री अरण जेटली ने आज कहा कि सरकार अपने सुधार एजेंडे को आगे बढ़ाएगी ताकि सबसे अधिक तेजी से वृद्धि दर्ज करने वाली अर्थव्यवस्था का तमगा बरकरार रखा जा सके और भारत को अपेक्षाकृत अधिक विकसित अर्थव्यवस्था बनाने में मदद मिले।

ओसाका यूनिवर्सिटी में एक व्याख्यान के दौरान उन्होंने कहा, ‘‘भारत को अगले कुछ दशकों में अपनी पूरी संभावनाओं को हासिल करने के लिए अपनी आर्थिक वृद्धि के कार्यक्रमों को और मजबूती से आगे बढ़ाना होगा और तभी हम उच्च स्तर की वृद्धि बरकरार रख सकेंगे और तभी उचित परिणाम हासिल कर सकेंगे जहां तक गरीबी उन्मूलन का सवाल है।'' उन्होंने कहा कि वैश्विक माहौल की प्रतिकूलता के बावजूद भारत ने सरकार की वृद्धिपरक नीतियों के मद्देनजर जनवरी-मार्च की तिमाही के दौरान 7.9 प्रतिशत और पूरे वित्त वर्ष 2015-16 के लिए 7.6 प्रतिशत की वृद्धि दर हासिल की है।

जेटली ने कहा, ‘‘भारत विश्व में सबसे अधिक तेजी से वृद्धि दर्ज करने वाली अर्थव्यवस्था की इस शीर्ष स्थिति को बकरार रखेगा और यदि हम ऐसा कर पाए तो हम अपने आपको ऐसे समाज के तौर पर पेश कर पाएंगे जो उभरती अर्थव्यवस्था से विकसित अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ता है।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top