अपनी बनाई हुई आतंकवाद की बाधा खत्म करे पाकिस्तान: मोदी

अपनी बनाई हुई आतंकवाद की बाधा खत्म करे पाकिस्तान: मोदीgaoconnection

वाशिंगटन (भाषा)। शांति के रास्ते को दोतरफा मार्ग करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पाकिस्तान से कहा कि वह इस रास्ते में अपनी ही बनाई हुई आतंकवाद की बाधा को खत्म करे, जो भारत-पाक दोस्ती के रास्ते में रोड़ा बन रही है।

मोदी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान हर तरह के आतंकवाद पर पूरी तरह विराम लगाए चाहे वह राज्य प्रायोजित हो य सरकार से इतर।'' प्रधानमंत्री मोदी ने आज द वॉल स्टरीट जनरल की वेबसाइट पर टिप्पणियां पोस्ट करते हुए कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यदि पाकिस्तान खुद की थोपी हुई आतंकवाद की बाधा को हटा दे तो हमारे संबंध वास्तव में बहुत ज्यादा उंचाइयां हासिल कर सकते हैं।'' उन्होंने लिखा, ‘‘हम पहला कदम उठाने के लिए तैयार हैं लेकिन शांति की राह अब एक दोतरफा मार्ग है।'' मोदी ने कहा कि उन्होंने हमेशा कहा है कि एक-दूसरे से लड़ने की बजाय भारत और पाकिस्तान को मिलकर गरीबी के खिलाफ लड़ना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘स्वाभाविक तौर पर हम चाहते हैं कि पाकिस्तान अपनी भूमिका निभाए।'' प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘लेकिन आतंकवाद पर कोई समझौता नहीं हो सकता। आतंकवाद तभी रुक सकता है, जब इसे दिया जाने वाला हर प्रकार का समर्थन बंद किया जाए, फिर चाहे वह सरकार प्रायोजित आतंकवाद हो या सरकारेतर आतंकवाद।'' उन्होंने कहा, ‘‘आतंकी हमलों के साजिशकर्ताओं को सजा देने की दिशा में प्रभावी कदम उठा पाने की पाकिस्तान की विफलता हमारे संबंधों की प्रगति को सीमित करती है।''

Tags:    India 
Share it
Top