असल जिंदगी में हनुमान से प्रभावित हैं दानिश

असल जिंदगी में हनुमान से प्रभावित हैं दानिशGaon Connection

लखनऊ। रेस्लिंग के रिंग में बड़े-बड़े पहलवानों के छक्के छु़ड़ाने वाले छह फुट छह इंच लंबे पहलवान दानिश अख्तर अब सीरियल 'सिया के राम' में हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे। सीवान के रहने वाले 130 किलो के दानिश का बचपन नवाबों के शहर लखनऊ में बीता। साथ ही उन्होंने पंजाब में महाबली खली के अंडर में रेस्लिंग के गुर भी सीखे जिसके बाद दानिश अब छोटे पर्दे पर एंट्री करने जा रहे हैं। सीरियल के प्रमोशन के लिए शहर आए दानिश ने बताया कि वह असल जिंदगी में भी भगवान हनुमान से प्रभावित हैं। 

अपने पास रखते हैं हनुमान चालीसा

दानिश ने बताया कि उनके लिए हनुमान का किरदार किसी तोहफे से कम नहीं। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह कभी एक्टर बनेंगे। दानिश के मुताबिक शो के प्रोड्यूसर निखिल सिन्हा ने एक बार उनका रेस्लिंग मैच देखा था। वह उनसे काफी प्रभावित हुए। फिर उन्होंने सीरियल सिया के राम में दानिश को हनुमान जी का रोल ऑफर किया। दानिश ने इसके तुंरत हां कर दिया। इसके बाद दानिश की मुंबई तीन महीने तक ट्रेनिंग हुई। इस किरदार को निभाने के लिए उन्होंने हनुमान जी से जुड़ी तमाम बारिकियों को समझा। दानिश के मुताबिक, 'वह बचपन से ही हनुमान जी को काफी मानते रहे हैं। इसी वजह वह नॉनवेज भी नहीं खाते। उनके गुरू खली भी हनुमान जी को अपना प्रेरणा स्त्रोत मानते हैं और हमेशा हनुमान चालीसा अपने पास रखते हैं।' 

रोजाना पीते हैं पांच लीटर दूध

इस मौके पर दानिश ने अपना डाइट चार्ट भी शेयर किया। वह सुबह सात बजे सो कर उठते हैं। दिन की शुरुआत फ्रूट सलाद खाकर करते हैं। दिन भर में पांच लीटर दूध पीते हैं। 450 ग्राम घी खाते हैं। लगभग 500 ग्राम ड्राई फ्रूट्स खाते हैं। लंच में दाल चावल, पनीर और ग्रीन सलाद का सेवन करते हैं। रोजाना छह से आठ घंटा एक्सरसाइज करते हैं। सीरियल की शूटिंग से पहले हर शनिवार को रेस्लिंग में हिस्सा लेते थे।

Tags:    India 
Share it
Top