असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का विज़न डॉक्यूमेंट जारी

असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का विज़न डॉक्यूमेंट जारीGaon Connection

गाँव कनेक्शन नेटवर्क

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का विज़न डॉक्यूमेंट जारी किया। अपने विज़न डॉक्यूमेंट में बीजेपी ने सीमा सुरक्षा, घुसपैठ जैसे मुद्दों पर जोर दिया है।

अरुण जेटली ने मुख्यमंत्री तरूण गोगोई पर घुसपैठ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घुसपैठ को बढ़ावा देकर राज्य की जनसांख्यिकी को बदलने और खत्म करने की कोशिश की। कांग्रेस कई दशकों से ऐसा कर रही है और उसने कोई कार्रवाई नहीं की।

असम में चार अप्रैल को विधानसभा चुनाव होंने हैं। विज़न डॉक्यूमेंट में बीजेपी ने सत्ता में आने पर राज्य में भारत बांग्लादेश सीमा को सील करने के लिए केंद्र के साथ मिलजुलकर काम करने का वादा किया है। साथ ही पार्टी ने लोगों से वादा किया कि घुसपैठियों को रोजगार देने वाले उद्योगों, कारोबारियों, छोटे एवं मध्यम उद्यमों और अन्य एजेंसियों के साथ कठोरता से निपटने के लिए एक कानून बनाया जाएगा। राज्य के लिए कोष में राजग सरकार द्वारा कटौती किए जाने के कांग्रेस के आरोपों पर जेटली ने कहा कि असम को उच्च कर अवमूल्यन की वजह से 2011-2015 की तुलना में साल 2016-2020 के दौरान 148% अधिक रकम मिलेगी। जेटली ने कहा कि असम को कर अवमूल्यन के तौर पर 1,43,239 करोड़ रुपये मिलेंगे जैसा कि 14वें वित्त आयोग ने सिफारिश की है जबकि 13वें वित्त आयोग के दौरान राज्य को 57,854 करोड़ रुपये मिले थे। उन्होंने कहा कि इसलिए लोगों को गुमराह करना बंद करें। असफल सरकार अपनी असफलता छिपाने के लिए बहाने खोज रही है। 

 

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top