बाराबंकी में करोड़ों की मूर्तियां बरामद, दो अभियुक्त दबोचे

बाराबंकी में करोड़ों की मूर्तियां बरामद, दो अभियुक्त दबोचेगाँव कनेक्शन

बाराबंकी। जि़ले में 17 वर्ष पहले जैन मंदिर से चोरी हुईं करोड़ों कीमत की अष्टधातु की मूर्तियां पुलिस ने बरामद कर ली हैं। इस दौरान दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

बाराबंकी पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने बुधवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में इस बात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि करोड़ों रुपए कीमत की चोरी की हुयी पांच अष्टधातु की मूर्तियों को बरामद कर दो अभियुक्तों सुधाकर तिवारी और उसके एक साथी गुड्डू धोबी को गिरफ्तार किया गया है। रामनगर थाने की पुलिस ने इन लोगों को तब गिरफ्तार किया जब ये करोड़ों की मूर्तियों को मात्र तीन सौ रुपए में बेचने जा रहे थे।

जिले के थाना मसौली के त्रिलोकपुर जैन मंदिर के मालिक रामगोपाल जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि इन पांच मूर्तियों में से दो अष्टधातु की मूर्तियां उनके प्राचीन जैन मंदिर की है जो पिछले 17 साल पहले वर्ष 1998 में चोरी की गयी थी। इसमें से पांच मूर्तियां उन्हें पहले मिल गयी थी लेकिन इसमें से दो मूर्तियां नहीं मिली थीं, जिसकी एफआईआर थाना रामनगर दर्ज करवाई गई थी। जैन मंदिर से चोरी हुयी ये मूर्तियां भगवान पाश्र्वनाथ और नेवीनाथ की हैं, जबकि दो अन्य राधा-कृष्ण की अष्टधातु की मूर्तियां इसी क्षेत्र के राधाकृष्ण मंदिर से इसी वर्ष फरवरी महीने में चोरी की गयी थीं। राधा कृष्ण मंदिर के मालिक विष्णु ने बताया कि उनके मंदिर की दो मूर्तियां अष्टधातु की हैं जबकि एक मूर्ति पीतल की है। 

रिपोर्टर - सतीश कुमार कश्यप 

Tags:    India 
Share it
Top