बैंक में खाताधारक से 1.80 लाख की ठगी

बैंक में खाताधारक से 1.80 लाख की ठगीगाँव कनेक्शन

बाराबंकी। बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से बैंक में पैसा जमा करने आये एक खाता धारक से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज के सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मामला बैंक ऑफ़  इंडिया की बाराबंकी शहर में धनोखर स्थित मिश्रा मार्केट शाखा का है। यहां थाना मसौली अंतर्गत शहावपुर निवासी राजेश कुमार वर्मा अपनी केसीसी का एक लाख अस्सी हजार रुपए जमा करने बैंक आये हुए थे। 

यहां पर उससे बैंक के ही अंदर रुपए जमा कराने के नाम पर ठगी कर ली गयी। ठगी का शिकार हुए राजेश ने बताया, ''बैंक में लंच के दौरान जब सभी बैंक कर्मचारी लंच कर रहे थे तो वहां मौजूद एक आदमी ने कैश जमा करने की बात कहकर मुझसे एक लाख अस्सी हजार रुपए जमा करा लिए और बैंक की मुहर वाली रिसीविंग देते हुए मुझसे इसकी फोटो कापी करा कर लाने को बोला। जब में वापस आया तो वो वहां से गायब हो चुका था।’’ 

राजेश कुमार वर्मा ने प्रार्थना पत्र में अज्ञात आरोपी सहित बैंक कर्मचारियों पर मिलीभगत करने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही करने की मांग की।

बैंक के सीसीटीवी फुटेज में पाया गया है कि वो युवक कैश काउंटर से मुहर उठाता है, फिर बाहर जाकर गार्ड से बात करता है। इस संबंध में जब बैंक मैनेजर विष्णु टंडन से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि कोई बाहरी व्यक्ति पांच रुपए में बाहर से बैंक की मुहर बनवा सकता है। इसमें बैंक की कोई जिम्मेदारी नहीं है। पीडि़त की तहरीर पर एसपी अब्दुल हमीद ने मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा कि आरोपी और संलिप्त लोग जल्द सलाखों के पीछे होंगे।

रिपोर्टर- सतीश कश्यप

First Published: 2016-09-16 16:04:12.0

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top