जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया 4जी स्मार्टफोन

जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया  4जी स्मार्टफोनप्रतीकात्मक तस्वीर।

लखनऊ। रिलायंस जियो के 1500 रुपए वाले बेसिक 4जी फोन के जवाब में देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने 1399 रुपए के इफेक्टिव प्राइस में 4जी स्मार्टफोन लाने की घोषणा कर दी है। यह फोन दिवाली से ठीक पहले यानी 14 अक्‍टूबर यानी शनिवार से मार्केट में बिकना शुरू हो जाएगा। कंपनी ने इसके लिए मोबाइल कंपनी कार्बन के साथ करार किया है। कंपनी इसे मेरा पहला 4जी स्‍मार्टफोन ऑफर के तहत बेचेगी। जियो को टक्कर देने के लिए कंपनी डाटा और कॉलिंग का ऑफर भी पेश कर रहीं है।

ग्राहकों को मिलेगा कार्बन A40 इंडियन फोन

कंपनी अपने इस ऑफर के तहत कार्बन A40 इंडियन फोन ग्राहकों को देगी। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, मौजूदा समय में यह फोन 3499 रुपए में मार्केट में आता है, लेकिन इसे 1399 रुपए के इफेक्टिव प्राइस के साथ बेचा जाएगा। गूगल सर्टिफाइड कार्बन A40 इंडियन फोन फुल टच स्‍क्रीन और डुअल सिम की सुविधाअें से लैस है। गूगल प्‍ले स्‍टोर के सभी ऐप को यह सपोर्ट करेगा। इस फोन के साथ कंपनी का 169 रुपए का पैक लेना पड़ेगा। इस पैक में ग्राहकों को कॉलिंड और डाटा का ऑफर मिलेगा।

यह भी पढ़ें- मुंबई के बाद एयरटेल ने मध्य प्रदेश और चंडीगढ़ के ग्राहकों को दी VOLTE सेवा

2899 के डाउन पेमेंट पर 1500 का कैशबैक

इस फोन का इफेक्टिव प्राइस भले ही 1399 रुपए हो, लेकिन कस्‍टमर्स को इसके लिए 2899 रुपए डाउनपेमेंट करना होगा। साथ ही उन्‍हें अगले 36 महीने तक 169 रुपए का मंथली रीचार्ज कराना पड़ेगा। इसके एवज में कस्‍टमर्स को पहले 18 महीने के बाद 500 रुपए का कैशबैक मिलेगा। जबकि 36 महीने पूरे होने के बाद 1000 रुपए का एक और कैशबैक मिलेगा। इस हिसाब से 36 महीने में 1500 रुपए का कैशबैक मिल जाएगा और फोन का इफेक्टिव प्राइस 1399 रुपए ठहरेगा।

रेग्‍युलर रीचार्ज नहीं कर पाए तो कैशबैक होगा यह ऑप्‍शन कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, हर महीने 169 रुपए का रीचार्ज कराना जरूरी होगा। हालांकि कोई ग्राहक यह रीचार्ज रेग्‍युलर नहीं करा पाता है तो भी उसके पास कैशबैक पाने का मौका होगा। इसके लिए पहले 18 महीने में कुल 3 हजार का रीचार्ज करने पर 500 कर कैशबैक मिल जाएगा और अगले 18 महीने में अगर आप 3 हजार का और रीचार्ज करा लेते हैं तो आपको 1000 का दूसरा वाला कैशबै‍क मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें-रिलायंस जियो फोन के आते ही एयरटेल, आइडिया के शेयर गिरे

मेरा पहला 4जी स्‍मार्टफोन ऑफर के तहत मिलेगा फोन

कंपनी यह फोन मेरा पहला 4जी स्‍मार्टफोन ऑफर के तहत ले आएगी। इस फोन को देश भर के लीडिंग मोबाइल स्‍टोर से खरीदा जा सकता है। सेल्‍स के बाद डिवाइस से जुड़ा सपोर्ट हैंडसेट मैन्‍युफैक्‍चर की ओर से मुहैया कराया जाएगा। एयरटेल ने फिलहाल इसके लिए कार्बन के साथ करार किया है और आगे भी वह कई अन्‍य कंपनियों के साथ करार करेगी।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top