बगैर परमिशन एनएच मार्ग पर एक करोड़ बर्बाद कर रहा नगर पंचायत

बगैर परमिशन एनएच मार्ग पर एक करोड़ बर्बाद कर रहा नगर पंचायतgaonconnection

शोहरतगढ़। नगर पंचायत शोहरतगढ़ में बगैर परमिशन के एनएच मार्ग पर एक करोड़ रुपए बर्बाद कर इंटरलाॅकिंग कराए जा रहे कार्य की जानकारी एचएच विभाग के जिम्मेदारों को नहीं है। नगर पंचायत की सीमा से तहसील गेट तक कराए जा रहे कार्य को आनन-फानन कराया जा रहा है जबकि इसी मार्ग को एनएच ने टू लेन के लिए प्रस्तावित कर रखा है। जनपद को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने के लिए विभिन्न जगहों पर तेजी के साथ काम चल रहे हैं बावजूद इसके शोहरतगढ़ में सरकारी धन धड़ल्ले से बर्बाद किए जा रहे हैं।

दरअसल एनएच 730 (राष्ट्रीय राजमार्ग) बढ़नी से शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर, धानी बाजार, फरेन्दा, महराजगंज, पडरौना मार्ग को टू लेन बनाने के लिए प्रस्तावित है। इसके लिए केंद्र सरकार से धन भी आवंटित हो चुका है। जिसमें जनपद मुख्यालय के साथ अन्य जिलों में अतिक्रमण हटाने का नोटिस थमाते हुए विभाग तेजी से काम करा रहा है, लेकिन मार्ग के दायरे में आने वाले शोहरतगढ़ नगर में चेयरमैन व अधिशाषी अधिकारी विभाग की सोच के उलट एनएच मार्ग पर काम करवा रहे हैं। इसकी जानकारी जिम्मेदारों को नहीं है। 

नगर पंचायत के जिम्मेदार कमीशन के चक्कर में एनएच 730 पर विभाग के बगैर परमिशन के एक करोड़ रुपए खर्च कर निर्माण करवा रहा है। इसके लिए नगर पंचायत ने विभाग से एनओसी तक नहीं लिया और न ही लेना उचित समझा है। जबकि दूसरे विभाग के जमीनों पर काम कराने के लिए संबंधित विभाग से परमिशन लेना जरूरी होता है। ईओ विकास आनंद की मानें तो एनएच मार्ग पर निर्माण कराने से पहले विभाग से एनओसी लेने के साथ अनुमति लेने की बात कही थी, जिस पर चेयरमैन बबिता कसौधन के पति सुभाष कसौधन ने एनएच एक्सईएन से निर्माण के लिए मौखिक स्वीकृति की बात कहा था, लेकिन सरकारी विभागों में मौखिक आदेशों पर कोई कार्य नहीं किए जाते हैं। धड़ल्ले से बर्बाद हो रहे धन पर सभासदों की भी स्वीकृति शामिल है।

पहले ये था प्रस्ताव

इंटरलाकिंग लगने का प्रस्ताव नगर की सीमा की अपेक्षा गड़ाकुल ग्राम सभा में सपा कार्यालय से तहसील गेट की जगह नीबी दोहनी ग्राम सभा स्थित खेतान बालिका इंटर कॉलेज तक का प्रस्ताव था लेकिन किन कारणों से ग्राम सभा की दूरी को हटा दिया गया यह कोई बताने को तैयार नहीं है।

रिपोर्टर सुजीत अग्रहरि

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top