बगदाद विस्फोट में 200 से अधिक लोगों की मौत

बगदाद विस्फोट में 200 से अधिक लोगों की मौतgaonconnection

बगदाद (एएफपी)। बगदाद में हुए आत्मघाती बम हमले में कम से कम 213 लोगों की जान चली गई और इस्लामिक स्टेट समूह ने इस हमले को अंजाम देने का दावा किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह इराक में हुए अब तक के सबसे भीषण आतंकी हमलों में से था।

सुरक्षा एवं चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि आत्मघाती कार बम हमला भीड़ वाले एक बाजार में हुआ और इससे आसपास की इमारतों को भी नुकसान हुआ। हमले में 200 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। राजधानी के कराडा ज़िले के इस इलाके में मुस्लिमों के पवित्र माह रमजान के समापन पर अवकाश की वजह से खरीददारी करने वाले लोगों की भीड़ थी। 

इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी ने बम हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा देने का संकल्प जताया है। उनके कार्यालय ने हमले में मारे गए लोगों की स्मृति में तीन दिन का शोक घोषित किया है।

अबादी ने बगदाद सुरक्षा उपायों में लंबे समय से चली आ रही समस्याओं को दूर करने के उद्देश्य से बदलाव का आदेश भी दिया है। इन समस्याओं में फर्जी बमों का पता लगाने वाले उपकरणों को नष्ट करना शामिल है। यह उपकरण इराक को बेचने वाले व्यक्ति को ब्रिटेन में जालसाजी के लिए जेल की सजा होने के बरसों बाद भी जांच चौकियों में इन उपकरणों का उपयोग व्यापक पैमाने पर जारी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top