Top

भाजपा का नाम मोदी एंड शाह प्रा.लि. कर देना चाहिए: प्रमोद तिवारी

भाजपा का नाम मोदी एंड शाह प्रा.लि. कर देना चाहिए: प्रमोद तिवारीgaonconnection

लखनऊ। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने रविवार को उत्तर प्रदेश विधान परिषद और राज्यसभा चुनाव में धनबल के इस्तेमाल और क्रास वोटिंग पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि अपने 36 साल के राजनीतिक जीवन में उन्होंने लोकतंत्र की ऐसी ‘वीभत्स’ हत्या पहले कभी नहीं देखी। भाजपा का नाम बदलकर ‘मोदी एण्ड शाह प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी’ कर दिया जाना चाहिए।

तिवारी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि गत 10 और 11 जून को हुए विधान परिषद और राज्यसभा के चुनाव में सभी पार्टियों के कुछ विधायकों ने क्रास वोटिंग की। यह लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत नहीं है। कांग्रेस के छह विधायकों का क्रास वोटिंग करना भी दुखद रहा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने इन चुनावों में धनबल का फूहड़तापूर्ण इस्तेमाल किया। इस दल को मालूम था कि उसके पास दूसरा प्रत्याशी जिताने के लिए पर्याप्त संख्याबल नहीं है, मगर इसके बावजूद उसने प्रीति महापात्रा को चुनाव लड़ाया।

तिवारी ने कहा, ‘‘मैंने अपने 36 साल के राजनीतिक जीवन में लोकतंत्र की इतनी वीभत्स हत्या कभी नहीं देखी। इस चुनाव में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रूचि दिखायी, लेकिन धन की थैली खोलने के बावजूद भाजपा की दूसरी प्रत्याशी बुरी तरह पराजित हुईं। चुनाव नतीजों ने साफ कर दिया है कि यूपी को भाजपा स्वीकार नहीं है।’’  भाजपा अन्तरात्मा की आवाज पर चुनाव जीतने की बात कर रही थी लेकिन अगर किसी की अन्तरात्मा मरी है तो वह भाजपा की ही है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.