Top

भारत के लिए बुरी ख़बर, शॉट पुट खिलाड़ी इंद्रजीत भी डोप टेस्ट में फेल

भारत के लिए बुरी ख़बर, शॉट पुट खिलाड़ी इंद्रजीत भी डोप टेस्ट में फेलरियो ओलंपिक: भारत के लिए बुरी ख़बर, शॉट पुट खिलाड़ी इंद्रजीत भी डोप टेस्ट में फेल

गाँव कनेक्शन नेटवर्क। ओलंपिक से पहले भारत को एक और बड़ा झटका लगा है। पहलवान नरसिंह यादव के बाद अ शॉट पुट खिलाड़ी इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। थलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) के अध्यक्ष ए जे सुमारीवाला ने इस पर कोई भी बयान देने से इनकार किया है। सूत्रों के मुताबिक़ इंद्रजीत सिंह को एंड्रोस्टेरॉन और इटियोकोलैनोलोन नामक द्रव्यों के लिए पॉज़िटिव पाया गया है।

दो हफ्ते से भी कम समय में ब्राज़ील के शहर रियो डि जेनेरो में शुरू होने जा रहे खेलों के महाकुंभ के लिए चुने गए इंद्रजीत सिंह ने कहा कि ये उनके खिलाफ साज़िश है। क्योंकि वो मुंहफट हैं, और प्रशासन की मुखर रूप से आलोचना करते रहे हैं। इस वक्त इंद्रजीत सिंह हरियाणा के भिवानी शहर में हैं। सूत्रों के मुताबिक, इंद्रजीत सिंह का 'आउट-ऑफ-कॉम्पीटिशन' टेस्ट 22 जून को किया गया था।

वर्ष 2014 के एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले हरियाणा के इंद्रजीत सिंह से NADA ने कहा है कि अगर वो अपना 'B' सैम्पल टेस्ट करवाना चाहते हैं, तो ऐसा उन्हें सात दिन के भीतर ही करना होगा। अब चूंकि ओलिम्पिक शुरू होने में काफी कम समय बचा है, इसलिए कोशिश की जा रही है कि उनके 'B' सैम्पल का टेस्ट मंगलवार को ही दिल्ली में करवा दिया जाए, और साथ ही मामले की सुनवाई भी करवाई जाए।

अगर 'B' सैम्पल भी पॉज़िटिव आते हैं, तो इंद्रजीत सिंह को न सिर्फ 5 अगस्त से शुरू होने वाले रियो ओलिम्पिक में जाने का मौका नहीं मिल पाएगा, बल्कि नए WADA कोड के तहत उन पर चार साल का प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.