भुजबल की गिरफ्तारी को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा

भुजबल की गिरफ्तारी को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामाgaon connection chhagan bhujbal arrested

मुंबई (भाषा)। महाराष्ट्र के पूर्व उप-मुख्यमंत्री छगन भुजबल की गिरफ्तारी को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस और राकांपा सदस्यों के हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई दस मिनट तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।  

सदन की बैठक शुरु होते ही विपक्षी सदस्यों ने भुजबल की गिरफ्तारी को लेकर विरोध जताना शुरू कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष हरिभाउ बागडे ने सदस्यों से शांत रहने और कार्रवाई चलने देने का आग्रह किया लेकिन विपक्षी सदस्यों ने भुजबल की गिरफ्तारी के विरोध में नारेबाजी शुरु कर दी।

हंगामे के कारण बागडे ने बैठक को दस मिनट के लिए स्थगित कर दिया। उन्होंने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें सूचित किया है कि भुजबल को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले कांग्रेस और राकांपा के विधायकों ने भुजबल की गिरफ्तारी के विरोध में विधानभवन के मुख्य द्वार की सीढियों पर धरना दिया। विपक्षी विधायकों के हाथों में तख्तियां थीं जिसमें सरकार विरोधी नारे लिखे थे। इन विधायकों ने भुजबल की गिरफ्तारी को 'राजनीतिक प्रतिशोध' बताते हुए नारे लगाए। भुजबल और अन्य के खिलाफ धन शोधन के मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने कल दस घंटे की पूछताछ के बाद आधी रात को राकांपा नेता को गिरफ्तार कर लिया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top