भविष्य भाजपा का है, कांग्रेस के सितारे गर्दिश में: गडकरी

भविष्य भाजपा का है, कांग्रेस के सितारे गर्दिश में: गडकरीgaonconnection

इलाहाबाद (भाषा)। भाजपा ने आज इस बात पर जोर दिया कि भविष्य उसका है और उसके सितारे पूर्व और दक्षिण भारत समेत सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहे हैं जबकि कांग्रेस पराभव की ओर है और उसे अपने अस्तित्व के लिए क्षेत्रीय दलों के साथ समझौता करना पड़ रहा है।

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के हरियाणा में इनेलोद और कई राज्यों में बसपा के साथ हाथ मिलाने की पृष्ठभूमि में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘‘एक तरफ भाजपा और मोदी का ग्राफ उपर की ओर बढ़ रहा है जबकि मुख्य विपक्षी दल नीचे की ओर जा रही है। वे क्षेत्रीय दलों के साथ समझौता करके अपनी नीतियां तय कर रहे हैं।''

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव मंजूर होने के बाद गडकरी ने संवाददाताओं से बातचीत में उत्तरप्रदेश में कांग्रेस के औचित्य के बारे में सवाल उठाया जहां अगले वर्ष के प्रारंभ में चुनाव होने हैं।

उन्होंने याद दिलाया कि जब राजग की पहली सरकार बनी थी तब भाजपा को उत्तर भारत की पार्टी के रुप में पेश किया जाता था और हमारे राजनीतिक प्रतिद्वन्दी हमारे अखिल भारतीय प्रभाव को स्वीकार करने को तैयार नहीं थे। लेकिन असम में जीत और केरल एवं पश्चिम बंगाल में वोट प्रतिशत इस बात का संकेत है कि पार्टी सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रही है।

गडकरी ने कहा, ‘‘आने वाला समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और हमारी पार्टी एवं विचारधारा की जीत का है। भाजपा दक्षिण और पूर्वी भारत में मजबूत विकल्प के रुप में उभरेगा और मोदी के नेतृत्व में देश की किस्मत बदलेगी।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top