बीजेपी ने किया यूपी चुनाव का शंखनाद

बीजेपी ने किया यूपी चुनाव का शंखनादगाँव कनेक्शन

सहारनपुर (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए सरकार ने गुरुवार को दो साल का कार्यकाल पूरा कर लिया। बीजेपी ने मेगा इवेंट की शुरुआत सहारनपुर से की। इसी के साथ यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने शंखनाद भी कर दिया।

रैली में भाषण शुरू करते ही मोदी ने कहा- “मैं उत्तर प्रदेश वाला हूं। यहीं से सांसद हूं। इसके नाते मेरा स्वभाविक मन करता है आपका आशीर्वाद प्राप्त करने का। देश बदल रहा है लेकिन कुछ लोगों का दिमाग नहीं बदल रहा।”

इस दौरान उन्होंने चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ा ऐलान करते हुए कहा “अब देश के हर राज्य में डॉक्टर 62 की बजाय 65 की उम्र में रिटायर होंगे। केंद्र सरकार अगले हफ्ते इस पर बैठक करेगी और जरूरी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने देशभर के डॉक्टरों से अपील की कि वह हर महीने की 9 तारीख को मुफ्त में गरीब प्रसूताओं का इलाज करें।” 

‘किसानों को राहत’

राजनाथ ने कहा कि सपा सरकार प्राथमिक जरूरतों का दोहन कर रही है। कांग्रेस सिमटती जा रही है। पहाड़ी क्षेत्र में कांग्रेस बची है। अब नहीं बचेगी, मैं किसान का बेटा हूं, दर्द को अच्छी तरह समझता हूं। 

उत्तर प्रदेश पर विशेष ध्यान

केंद्र सरकार के दो वर्ष पूरे होने मोदी की निगाह अब मिशन यूपी पर है। मोदी ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के सांसद हैं। इसी नाते प्रदेश पर विशेष ध्यान है। उन्होंने कहा कि अपने काम का हिसाब देने आए हैं। जनता सेवा उनका दायित्व है और वह प्रधान सेवक हैं। 

गिनाई खूबियां

  • सरकार ने किसानों के लिए फसल बीमा योजना शुरू की।
  • किसान खेत के अंदर अपनी फसल काटकर रखें और ऐसे समय भी आपदा आ गई तो उसको बीमा मिलेगा।
  • हमने तीन करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त रसोई गैस का कनेक्शन दिया। 

Tags:    India 
Share it
Top