ब्रिटेन में एक पुस्तक के विमोचन समारोह में दिखे माल्या

ब्रिटेन में एक पुस्तक के विमोचन समारोह में दिखे माल्याgaonconnection

लंदन (भाषा)। धनशोधन के एक मामले में भगोड़ा अपराधी घोषित और भारत में वांछित शराब कारोबारी विजय माल्या को इस हफ्ते लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स (एलएसई) में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में देखा गया, जिसमें भारतीय उच्चायुक्त नवतेज सरना ने भी शिरकत की थी। इस घटनाक्रम को लेकर भारत में खासी बेचैनी है।

यह पता चलने के बाद कि बृहस्पतिवार की शाम को सुहेल सेठ की नई पुस्तक के विमोचन समारोह में शराब कारोबारी विजय माल्या को देखा गया, जबकि भारतीय उच्चायुक्त नवतेज सरना वहां बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे, यह ख़बर सोशल मीडिया पर छा गयी है।

खबरिया टेलीविजन चैनलों पर एक सभागार में सरना और माल्या के मौजूद होने की तस्वीरें प्रसारित होने के बाद अब ऐसे कार्यक्रम में उच्चायुक्त की उपस्थिति पर सवाल उठाये जाने लगे हैं, जहां एक ऐसा व्यक्ति मौजूद था जो भारत में प्रवर्तन एजेसियों द्वारा वांछित है।

सेठ ने दावा किया कि एलएसए में यह खुला कार्यक्रम था जहां खुले निमंत्रण की वजह से कोई भी पहुंच सकता था। माल्या को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था और वह शायद अपनी मर्जी से पहुंचे थे। बाद में उच्चायोग में एक रिसेप्शन में उन्हें न तो निमंत्रित किया गया और न ही वह वहां मौजूद थे।

विदेश मंत्रालय भी हरकत में आ गया है और उसने एक बयान जारी कर कहा कि माल्या के नजर आने के बाद सरना संवाद सत्र का इंतजार किए बगैर वहां से उठकर चले गए। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘जब उच्चायुक्त को दर्शकों में माल्या नजर आए तब वह अपना बयान देने के तत्काल बाद मंच से उठे और चले गए। उन्होंने संवाद सत्र का इंतजार भी नहीं किया।''

Tags:    India 
Share it
Top