बसपा से इस्तीफा देंगे 28 विधायक: भास्कर

बसपा से इस्तीफा देंगे 28 विधायक: भास्करgaonconnection

भदोही (भाषा)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संस्थापक सदस्य रहे पूर्व मंत्री दीनानाथ भास्कर ने आज दावा किया कि स्वामी प्रसाद मौर्य और आरके चौधरी के पार्टी छोड़ने के बाद अगस्त तक 28 विधायक बसपा से इस्तीफा देकर एक नई पार्टी का हिस्सा बनेंगे।

भास्कर ने कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और बसपा के संस्थापक सदस्य रहे आरके चौधरी का हाल में पार्टी छोड़ना महज इत्तेफाक नहीं है। उन्होंने यह भी दावा किया कि 10 जुलाई तक कई पूर्व एवं वर्तमान विधायक बसपा छोड़ देंगे। आगामी सितम्बर में लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में होने वाली रैली में बसपा छोड़ने वाले सभी विधायक मौजूद रहेंगे।

भास्कर ने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती कहती हैं कि उनकी पार्टी छोड़कर जाने वाले सभी नेताओं का सियासी वजूद खत्म हो गया है, लेकिन अब हालात बदल गये हैं। बसपा में अब भी कई लोग गफलत में हैं और पार्टी में छोड़ने में जो भी ज्यादा देर करेगा, उसे उतना ही नुकसान होगा।

मालूम हो कि बसपा के महासचिव और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और बसपा संस्थापक कांशीराम के करीबी सहयोगी रह चुके आरके चौधरी ने पिछले महीने बसपा प्रमुख मायावती पर चुनाव के टिकट बेचने समेत कई गम्भीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड दी थी। ऐसी भी अटकलें जोरों पर थीं कि अभी कई और नेता बसपा छोड़ेंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top