बुज़ुर्ग बुनकरों को मिलेगी पेंशन

बुज़ुर्ग बुनकरों को मिलेगी पेंशनगाँवकनेक्शन

आजमगढ़। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने चार साल में यूपी की सूरत बदल दी है। उन्होंने कहा कि नौ माह में चीनी मिल और 22 माह में दिल्ली से लखनऊ तक एक्सप्रेस-वे का निर्माण करना एक रिकॉर्ड है और सपा सरकार जो वादा करती है, उसे पूरा करने में विश्वास रखती है। मुख्यमंत्री ने कहा िक सरकार साठ साल से अिधक के बुनकरों को पेंशन देगी।

मंगलवार को किसान चीनी मिल सठियांव के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने जो वादे जनता से किये थे उसे पूरा किया है। सरकार ने वादे के मुताबिक 17 लाख छात्रों को लैपटाप दिया। 45 लाख लोग समाजवादी पेंशन से लाभान्वित हो रहे है। हाल में 40 हजार सिपाहियों की भर्ती हुई थी 20 हजार भर्ती और होने वाली है। उन्होंने कहा कि सरकार ने विकास के मामले में शहर और गाँव में संतुलन बनाने का प्रयास किया है।

अगर शहरों को मेट्रो से जोड़ा जा रहा है तो गाँव में अच्छी सड़कें बनाकर शहर से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था बदल रही है। रोजगार के कार्यक्रम भी चलाये जा रहे है। केंद्रीय मंत्री कहते हैं कि सरकार ने बिजली के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य किये है जबकि यूपी में सबसे अधिक सब स्टेशन हमने बनाये है। तीन साल में सरकार ने निरंतर प्रयास किया है विद्युत उत्पादन कैसे बढ़े। आने वाले समय में पूरे प्रदेश में 20 से 22 घंटे बिजली आसानी से मिलेगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top