बुलंदशहर गैंगरेप मामला: एसएसपी, एसपी समेत कई निलंबित

बुलंदशहर गैंगरेप मामला: एसएसपी, एसपी समेत कई निलंबितgaonconnection

लखनऊ। बुलंदशंहर में हाइवे पर एक परिवार पर हमला बोलकर शुक्रवार रात मां-बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार को बुलंदशहर के एसएसपी वैभव कृष्ण, एसपी, सीओ सिटी को भी निलंबित कर दिया। 

इससे पहले प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात, चौकी प्रभारी हाई-वे, हाई-वे पेट्रोलिंग इंचार्ज तथा बीट कांस्टेबल को निलंबित किया जा चुका है।

शुक्रवार रात नोएडा से शाहजहांपुर जा रहे एक परिवार की कार पर हमला बोल कर बदमाशों के गिरोह ने बंधक बना लिया था, और लूटपाट के बाद महिला व उसकी नाबालिग बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार किया।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रमुख सचिव गृह व पुलिस महानिदेशक को जांच प्रक्रिया को सीधे मॉनिटर करने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने इस वारदात को बेहद गम्भीरता से लेते हुए अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए 24 घंटे की मोहलत दी है। डीजीपी जावीद अहमद को मामले का तत्काल खुलासा करके दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराने और मामले से सम्बन्धित थानाध्यक्षों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के भी सख्त निर्देश दिए गए हैं।

इस बारे में डीजीपी जावीद अहमद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए घटना को बहुत ही शर्मनाक बताते हुए कहा कि दोषियों को एक-दो दिन के भीतर जेल में डाल दिया जाएगा। जावीद अहमद ने ट्विटर पर कहा, "दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अपने सभी संसाधन लगा दिए हैं और वो बच नहीं सकते हैं।"

Tags:    India 
Share it
Top