बुन्देलखण्ड में 20 दिन में खोदे जाएंगे 100 तालाब

बुन्देलखण्ड में 20 दिन में खोदे जाएंगे 100 तालाबgaoconnection

लखनऊ। सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव के निर्देश पर समाजवादी जल संरक्षण योजना के तहत बुंदेलखंड में यूपी सरकार द्वारा 100 से अधिक तालाब खोदने का काम कराया जा रहा है।

प्रमुख सचिव, सिचाई एवं जल संसाधन दीपक सिंघल ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 20 दिन के भीतर 100 से अधिक तालाब खोदने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि 100 तालाबों में सिंचाई एवं अन्य उपयोग के लिए 600 मिलियन क्यूबिक मीटर पानी को स्टोर किया जा सकेगा। सिंघल ने बताया कि चयनित तालाबों की खुदाई का काम युद्ध स्तर पर प्रारम्भ करा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि तालाबों की खोदाई कार्यों में 200 से अधिक मशीनें उतारी गई हैं। उन्होंने बताया कि तालाबों की खुदाई का काम समय से हर-हाल में पूरा किया जाएगा तथा इस पर आने वाला व्यय राज्य सरकार अपने कोश से करेगी।

‘छोटे जमीनी विवादों को जल्द निपटाएं’

लखनऊ। लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेश के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जन समस्याओं एवं जमीन से जुडे़ छोटे-छोटे विवादों को अतिशीघ्र निस्तारित करके जनता को राहत पहुचायें। उन्होंने कहा कि जनता को किसी भी समस्या के लिए इधर-उधर भटकना न पडे़। 

शिवपाल शुक्रवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय में प्रदेश के दूर-दराज इलाकों से आईं जनता की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने जनता दर्शन में आये फरियादी की शिकायत पर पुलिस अधिकारियों को तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तत्काल अपराधी व्यक्ति के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कठोर कार्रवाई करें।

उन्होंने कहा कि किसी भी निर्दोष व्यक्ति को परेशान न किया जाए तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्रतिदिन एक निश्चित समय पर कार्यालय में बैठकर जनता की समस्या को सुनकर तत्काल निस्तारित करें।उन्होंने कहा कि सरकार जनता के हितों के प्रति संवेदनशील है इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top