चारा घोटाले में सीबीआई अदालत में पेश हुए लालू यादव

चारा घोटाले में सीबीआई अदालत में पेश हुए लालू यादवgaonconnection

रांची (भाषा)। चारा घोटाले में दुमका कोषागार से फर्जी ढंग से तीन करोड़ 31 लाख रुपए निकालने के एक मामले में आज राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की यहां सीबीआई के न्यायाधीश शिवपाल सिंह की विशेष अदालत में पेशी हुई।

नब्बे के दशक में बिहार में लालू प्रसाद यादव के मुख्यमंत्री काल में हुए लगभग साढ़े नौ सौ करोड़ रुपए के चारा घोटाले में दुमका कोषागार से तीन करोड़ 31 लाख रुपए फर्जी ढंग से निकालने से जुड़े  आरसी-38ए-96 के एक मामले में राजद प्रमुख लालू को आज यहां सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में पेश होना पड़ा। विशेष अदालत में लालू यादव के अलावा पूर्व सांसद आर के राणा और जगदीश शर्मा की भी आज पेशी हुई है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले का खुलासा वर्ष 1996 में हुआ। इसमें लालू यादव के अलावा कुल 47 आरोपी थे, लेकिन लंबे समय से चल रही अदालती कार्यवाही के दौरान 15 आरोपियों की मौत हो चुकी है। सीबीआई ने दो आरोपियों को सरकारी गवाह बना लिया है, जबकि इसी मामले में एक अन्य आरोपी को झारखंड उच्च न्यायालय से राहत मिल चुकी है। कुल मिलाकर अब दुमका कोषागार से जुड़े इस मामले में केवल 29 आरोपी बचे हैं, जिनमें कुछ पूर्व आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top