छात्रों के लिए AKTU शुरू करेगा पोर्टल

छात्रों के लिए AKTU शुरू करेगा पोर्टलgaonconnection

लखनऊ। छात्रों को बढ़ावा देने के लिए डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्याालय (AKTU) अपनी वेबसाइट पर पोर्टल की शुरुआत करेगा। छात्र-छात्राएं इस पोर्टल के माध्यम से खुद के द्वारा तैयार किये गये अविष्कार की जानकारी दे सकेंगे। यह पोर्टल छात्रों को बढ़ावा देने के उद्देश्य के लिए शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही AKTU से संबद्ध सभी संस्थान अपने विद्यार्थियों द्वारा किए जा रहे अविष्कार व नवाचारों, पेटेंट्स, वीडियो लेक्चर्स और रिसोर्सेज की जानकारी भी इस पोर्टल के माध्यम से अपलोड कर सकेंगे। 

यह निर्णय मंगलवार को प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा मोनिका एस. गर्ग और विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में आईईटी लखनऊ में हुई बैठक में लिया गया। इसके साथ बैठक में यह सहमति बनी कि छात्र-छात्राओं में कौशल विकास के लिए स्किल डवलपमेंट के छोटे-छोटे प्रोग्राम भी संचालित किये जाएंगे जिससे डिग्री मिलने के बाद उनको नौकरी पाने में दिक्कत नहीं होगी। 

कुलपति प्रो. विनय पाठक ने बताया कि विवि स्किल डवलपमेंट के लिए इंडस्ट्री के साथ एमओयू कर रहा है। उन्होंने बीटेक, बीफॉर्मा और बीऑर्क के स्टूडेंट्स को माइनर प्रोजेक्ट में शामिल करने के लिए बढ़ावा देने की बात भी कही। AKTU की वेबसाइट पर एक अन्य पोर्टल भी बनाया जाएगा, जिस पर विद्यार्थी अपनी समस्याएं ऑनलाइन रजिस्टर करा सकेंगे। इन समस्याओं पर तुरंत कार्रवाई होगी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.