छत्तीसगढ़ के कांकेर में बड़ा नक्सली हमला, बीएसएफ़ के 2 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के कांकेर में बड़ा नक्सली हमला, बीएसएफ़ के 2 जवान शहीदGaon Connection BSF kanker

गाँव कनेक्शन नेटवर्क

कांकेर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके कांकेर में सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर हुए हमले में बीएसएफ़ के दो जवान शहीद हो गए जबकि छह जवानों के ज़ख्मी होने की ख़बर है।

कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बांदे थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेचा गांव के जंगल में नक्सलियों ने आज तड़के बीएसएफ के गश्ती दल पर अचानक हमला किया। हमले में बीएसएफ के 122वीं बटालियन के दो जवान विजय कुमार और राकेश नेहरा शहीद हो गए।

कैसे हुआ हमला?

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक़ बीएसएफ के 117वीं, 122वीं बटालियन और जिला पुलिस बल के संयुक्त दल को पंखाजूर क्षेत्र के छोटेबेटिया शिविर से नक्सल विरोधी अभियान में गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब बेचा गांव के जंगल और नदी के करीब पहुंचा तभी नक्सलियों ने गश्ती दल पर हमला बोल दिया। लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। मुठभेड़ की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त बल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों ने घायलों को बाहर निकाला। उन्हें जब हेलीकाप्टर से रायपुर भेजा जा रहा था तब दो जवानों की मौत हो गई। इस हमले में घायल जवानों को रायपुर में भर्ती किया गया है।

Tags:    India 
Share it
Top