चक्रवाती तूफान रोनू: ओड़िशा में भारी बारिश की आशंका

चक्रवाती तूफान रोनू: ओड़िशा में भारी बारिश की आशंकाgaonconnection, चक्रवाती तूफान रोनू: ओड़िशा में भारी बारिश की आशंका

भुवनेश्वर (भाषा)। बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी-मध्य भाग में बने गहरे दवाब का क्षेत्र आज और तेज होकर चक्रवाती तूफान रोनू में तब्दील होने से ओड़िशा के कुछ भागों में तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने ये बताया कि पश्चिम-मध्य तथा इससे सटे हुए दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में बना हुआ गहरा दबाव और तेज होकर चक्रवाती तूफान रोनू में तब्दील होने से पहले उत्तर एवं उत्तर पूर्व की ओर चला गया है और ये दक्षिण-पूर्व गोपालपुर से लगभग 590 किलोमीटर पर केन्द्रित है।

इस दबाव के अगले 24 घंटों में आंध्रप्रदेश के तटीय इलाकों के उत्तर एवं उत्तर पूर्व की ओर जाने की संभावना है, जो और तेज़ होकर प्रचंड चक्रवाती तूफान में बदल सकता है।  इसके बाद ये दबाव 48 घंटों में उत्तरी आंध्रप्रदेश के उत्तर-पूर्व इलाकों के साथ-साथ ओडिशा की ओर बढ़ सकता है।

इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों में दक्षिण एवं उत्तर ओडिशा के अधिकतर स्थानों में वर्षा या  गरज के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण ओडिशा के एकाध स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है जबकि कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि मछुआरों को सलाह दी गई है कि वो ओडिशा तट स्थित समुद्र में प्रवेश न करें।

Tags:    India 
Share it
Top