चुनाव करीब देख गाँवों में होने लगे विकास कार्य

चुनाव करीब देख गाँवों में होने लगे विकास कार्य

अचानक आए इस बदलाव से गाँव वाले भौचक्के पर खुशी भी कर रहे हैं जाहिर

गोंडा। वर्षों से चल रही गाँव वालों की दिक्कत का समाधान होना शुरू हो गया है। गाँव की सड़क का निर्माण कार्य अब तेज़ी से चल रहा है और अचानक आए इस बदलाव का कारण आगामी पंचायत चुनाव हैं।

गोंडा जिला मुख्यालय से लगभग 28 किमी दूर बेलसर ब्लाक के हलक्की पट्टी गाँव की सड़क पिछले तीन वर्षों से बिल्कुल खराब हो चुकी थी।

गाँव निवासी बुधई (45 वर्ष) बताते हैं, ''हम लोग तो कह-कह के थक चुके थे। आने - जाने में बहुत दिक्कत थी, कई बार रात में मोटरसाईकिल से लोग गिरकर चोट खा चुके हैं। अब जाकर बनना शुरू हुई है यही ख़ुशी की बात है । भले कारण कुछ भी हो।"

पंचायत चुनाव से प्रधान और प्रतिनिधियों ने एड़ी-चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है।

प्रधान भगौती कोरी बताते हैं, ''हमने गाँव में कई कार्य करवाएं है जैसे नालियां पक्की कराईं हैं, खडंजा लगवाया है कई लोगों के राशन कार्ड भी बनवाएं हैं। वो बताते हैं इस बार भी चुनाव की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। हम प्रचार में लगे हैं।"

पिछले तीन साल से हलक्की पट्टी गाँव के जो लोग विकास के लिए बार-बार प्रधान के पास अर्जी लेकर जाते थे लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं था।

गाँव के निवासी राजेश कुमार (35 वर्ष) बताते हैं, ''अब तो प्राइमरी स्कूल में खाना भी बढिय़ा मिल रहा है और जब तक चुनाव नही होगा सब बढिय़ा ही रहेगा, हालत तो उसके बाद बेकार होते हैं।" गाँव के दूसरे प्रत्याशी जगतराम (35 वर्ष) बताते हैं, "हम भी इस बार तैयारी में हैं। पिछले बार तो कुछ वोट से हार गए थे लेकिन इस बार कमियों पर ध्यान रहेगा और जीतने की उम्मीद भी।"

Tags:    India 
Share it
Top