दबंगों ने गांव कनेक्शन के पत्रकार पर किया जानलेवा हमला

दबंगों ने गांव कनेक्शन के पत्रकार पर किया जानलेवा हमला

मोहम्मदपुर खाला (बाराबंकी)। जमीन कब्जाने का विरोध करने पर गांव कनेक्शन के पत्रकार वीरेंद्र शुक्ला और उनके भाई नरेंद्र शुक्ला पर पड़ोसियों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले में दोनों भाई गंभीर रुप से घायल हो गए हैं।

मामला बाराबंकी जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर उत्तर दिशा में कोतवाली मोहम्मदपुर खाला के टांडपुर गांव का है। शुक्रवार की सुबह नरेंद्र शुक्ला (26 वर्ष) अपने दरवाजे के बाहर झाडू लगा रहे थे इसी दौरान पड़ोसी साबिर अली पुत्र हसनअली ने जमीन पर अपना कब्जा बता गालीगलौच शुरू कर दी। विरोध करने पर साबिर का भाई जाबिर और उनके पड़ोसी रहमत अली और मो. मुस्तफा भी आ गए। चारों ने मिलकर नरेंद्र पर हमला बोल दिया। नरेंद्र को बचाने आए उनके भाई वीरेंद्र शुक्ला (23 वर्ष) और परिवार के दूसरे लोगों पर भी इन लोगों ने लाठी डंडों और सरिया से हमला बोल दिया।

गंभीर रुप से घायल वीरेंद्र और नरेंद्र शुक्ला को परिजन मोहम्मदपुर कोतवाली ले गए। पुलिस ने शिकायत लेकर मेडिकल के लिए वीरेंद्र, नरेंद्र को प्राथमिक स्वास्थय केंद्र सूरतगंज भेजा यहां गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल बाराबंकी भेज दिया गया।

इंस्पेक्टर मोहम्मदपुर खाला रवींद्र सिंह ने बताया, "पीड़ित पत्रकार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है।

वीरेंद्र के पड़ोसी शैलेंद्र शुक्ला ने बतायाविवाद की जड़ मोहम्मद मुस्तफा द्वारा ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर गांव के मुख्य सड़क के किनारे कराया जा रहा है अवैध निर्माण है। पिछले दिनों इसी निर्माण का विरोध करने पर मुस्तफा और रहमत अली ने वारिस (55 वर्ष) और लाल मोहम्मद (42 वर्ष) के साथ साथ मारपीट की थी। 

इस मामले में दोनों पक्षों ने थाने से जमानत कराई थी। पीड़ित परिवार के मुताबिक मोहम्मद मुस्तफा अपराधी किस्म का आदमी है और उसका आए दिन गांव में किसी न किसी से झगड़ा होता रहता है।

 

Tags:    India 
Share it
Top