दबंगों से छुड़ाई गई 50 करोड़ की ज़मीन

दबंगों से छुड़ाई गई 50 करोड़ की ज़मीनgaoconnection

लखनऊ। जिला प्रशासन ने सरकारी जमीनों पर दबंगों के किए गए कब्जों के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत सोमवार को साढ़े नौ बीघा जमीन मुक्त कराई गई जमीन की कीमत करीब 50 करोड़ रुपए है। 

चिनहट ब्लॉक के गनेशपुर-रहमानपुर ग्राम पंचायत में दबंगों ने ग्राम समाज की करीब पांच बीघा जमीन पर कब्जा कर रखा था। इस भूमि पर लोगों ने बाउंड्रीवॉल बना रखी थी। एसडीएम सदर राजकमल यादव को इसकी सूचना मिली थी। उन्होंने तहसील अफसरों और स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच पैमाइश कराई। पैमाइश में यह जमीन ग्रामसभा की पाई गई। इस जमीन को कुछ लोगों ने प्लाटिंग कर बेच डाला था। इस जमीन की बाजार कीमत 2500 रुपए स्क्वायर फीट है। कब्जा मुक्त कराई गई पांच बीघा जमीन की कीमत करीब 32.25 करोड़ रुपए है। वहीं एसडीएम सरोजनीनगर प्रेमरंजन की अगुवाई में नरकुर गाँव में करीब 18 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त कराई गई। दबंगों ने गाँव की चार बीघा पांच बिस्वा जमीन कब्जा कर प्लाटिंग और खेती कर रहे थे। 

अवैध खनन करते ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी

बीकेटी। एसडीएम ने बीकेटी के ग्राम भाखामऊ में अवैध खनन करने वालों को रंगे हाथ पकड़ लिया और मौके पर मिली ट्रैक्टर ट्राली को पुलिस के हवाले कर दिया। एसडीएम ज्योत्सना यादव ने बताया कि भाखामऊ का कमालिस पुत्र जब्बार मिट्टी सप्लायर है जो बिना अनुमति अपने ट्रैक्टर ट्राली से खनन करता है। एसडीएम ने गाड़ी को सीज करके रिपोर्ट डीएम को भेज दी है।

Tags:    India 
Share it
Top