डाक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने की मांग की

डाक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने की मांग कीgaonconnection, डाक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने की मांग की

नई दिल्ली (भाषा)। डाक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और डाक्टरों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाकर 65 साल करने के अलावा मेडिकल संस्थानों के स्नातक और स्नातकोत्तर सीटों की संख्या में वृद्धि की मांग की।

नेशनल मेडिकोज आर्गनाइजेशन के प्रतिनिधिमंडल ने बाद में स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी मुलाकात की और राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा कराए जाने की भी वकालत की। उन्होंने प्रवेश परीक्षा भारतीय भाषाओं में भी कराए जाने तथा सभी राज्यों के पाठ्यक्रम में समानता पर भी बल दिया।

प्रतिनिधिमंडल में संगठन के अध्यक्ष मनुभाई पटेल, पूर्व अध्यक्ष भरत प्रभुदास अमीन भी शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से कहा कि मेडिकल कालेजों में फैकल्टी सदस्यों के अलावा पै्रक्टिस करने वाले डाक्टरों की कमी है और उनकी सेवानिवृत्ति की उम्र में वृद्धि किए जाने से अंतर को पाटने में मदद मिलेगी।

उन्होंने स्नातक और स्नातकोत्तर सीटों की संख्या में वृद्धि कराए जाने की भी मांग की और कहा कि मरीजों तथा डाक्टरों का मौजूदा अनुपात काफी कम है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top