ढाका: कैफे पर हमले का मास्टरमाइंड बांग्लादेशी मूल का कनेडियन

ढाका: कैफे पर हमले का मास्टरमाइंड बांग्लादेशी मूल का कनेडियनढाका: कैफे पर हमले का मास्टरमाइंड बांग्लादेशी मूल का कनेडियन

ढाका (भाषा)। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में उच्च सुरक्षा वाले राजनयिक जोन में बने कैफे में भीषण आतंकी हमला करने वाले मास्टरमाइंड की पहचान बांग्लादेशी मूल के कनाडाई नागरिक के रूप में की गई है। इस हमले में 22 लोग मारे गए थे जिनमें से ज्यादातर विदेशी थे।

हमलावर की पहचान के बारे में पुलिस ने एक उग्रवादी ठिकाने पर छापे के दौरान मिली जानकारी के बाद ये सूचना दी। जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने नाम जाहिर न करने पर बताया कि चार दिन पहले ढाका के कल्याणपुर इलाके में देर रात को छापेमारी की गई थी जिसमें पुलिस को ऐसे संकेत मिले थे कि हालिया हमलों का अहम मास्टरमाइंड तमीम चौधरी है।

अधिकारी ने बताया ''हमने पाया कि दो आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड तमीम चौधरी है। उसकी तलाश शुरू की गई क्योंकि हमें लगता है कि तीन साल पहले कनाडा से लौटने के बाद वो बांग्लादेश में रह रहा है।'' इस अधिकारी ने बताया कि 26 जुलाई को कल्याणपुर में छापेमारी के दौरान मौके से मिले सबूतों के आधार पर पुलिस चौधरी की पहचान कर पाई। छापेमारी में नौ उग्रवादी मारे गए थे। समझा जाता है कि करीब 30 साल का चौधरी एक जुलाई को होली आर्टिजन रेस्तरां पर और इसके छह दिन बाद उत्तरी शोलाकिया में ईद के लिए जमा भीड़ पर किए गए हमले का मास्टरमाइंड है।

Tags:    India 
Share it
Top