ढाका में छापेमारी में नौ इस्लामी आतंकी मारे गए, दो गिरफ्तार

ढाका में छापेमारी में नौ इस्लामी आतंकी मारे गए, दो गिरफ्तारgaonconnection

ढाका (भाषा)। बांग्लादेश में आतंकवादियों के ठिकानों पर मंगलवार तड़के पुलिस की छापेमारी में नौ संदिग्ध इस्लामी आतंकवादी मारे गए और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया।

विशेष पुलिस इकाइयों ने कल्याणपुरी इलाके की जहज इमारत में सुबह पांच बजकर 51 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर एक घंटे तक छापेमारी की। ‘ढाका ट्रिब्यून’ ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि पड़ोस में करीब आधी रात को एक अभियान के दौरान आतंकवादियों ने पुलिस पर हमला किया। इन आतंकवादियों के जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) के सदस्य होने का संदेह है।

ढाका के संयुक्त पुलिस आयुक्त शेख मारफ हसन ने कहा, “सभी (नौ) आतंकवादी प्रतीत होते हैं।” काले कपड़े पहने इस्लामी बंदूकधारियों ने रात भर रह रह कर गोलीबारी की और ‘अल्लाहू अकबर’ के नारे लगाए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से दो अन्य संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया जिनमें से एक गोली लगने से घायल हो गया है। बांग्लादेश में हाल में इस्लामी आतंकवादियों ने कई घातक हमले किए हैं।

संदिग्ध ISIS आतंकवादियों ने बांग्लादेश में सबसे घातक हमला करते हुए ढाका स्थित राजनयिक क्षेत्र के एक कैफे में हमला किया जिसमें 22 लोग मारे गए थे। मारे गए लोगों में एक भारतीय लड़की समेत अधिकतर विदेशी थे। इसके बाद कमांडो ने जवाबी कार्रवाई में छह हमलावरों को मार गिराया और एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया।

इस हमले में करीब 30 लोग घायल हो गए थे। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले के चार घंटे बाद अपनी अमाक संवाद समिति के माध्यम से इस हमले की जिम्मेदारी ली थी लेकिन सरकार का कहना है कि इस हमले के पीछे जमात-उल-मुजाहिदीन (JMB) का हाथ है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top