ड्रग इंस्पेक्टर ने दवा के रखरखाव पर दिए टिप्स

ड्रग इंस्पेक्टर ने दवा के रखरखाव पर दिए टिप्सgaonconnection

इटावा। महिला अस्पताल में प्रसूताओं सहित अन्य महिला मरीजों को आवश्यकतानुसार और सही दवा का वितरण हो रहा या नहीं, इसकी जानकारी हासिल करने के लिये खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव व जिलाधिकारी के निर्देशन में ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के दौरान महिला चिकित्सालय का दवा भण्डार खंगाला गया। रख-रखाव के निर्देश देते हुए छह दवाओं के नमूने भी लिए गए।

ड्रग इंस्पेक्टर वैभव बब्बर ने जिला अस्पताल पहुंचकर सबसे पहले दवा भण्डार प्रभारी फार्मासिस्ट शकुन्तला वर्मा से दवा का स्टाफ रजिस्टर लेकर चेक किया। रजिस्टर को संतोषजनक पाया। इसी के साथ उन्होंने निर्देश दिये कि अलमारी में जो दवा रखी है उसकी अलग-अलग स्लिप चिपकी होनी चाहिये ताकि दवा निकालते समय पता चल सकें कि कौन सी दवा में किस स्थान पर रखी है। 

दवा सही है या नहीं और एक्सपाइरी डेट की तो नहीं है की जांच के लिये बुखार की टैबलेट पैरासीटामॉल, जख्म सुखाने के लिये एण्टीबायटिक कैप्सूल व इंजेक्शन, प्रसूता में खून की कमी दूर करने के लिये आयरन के कैप्सूल, जख्म भरने वाला ट्यूब और ऑपरेशन के दौरान सुन्न करने वाले इंजेक्शन का नमूना लिया। डीआई बब्बर ने सभी छह नमूने लेकर उन्हें सील करके परीक्षण के लिये प्रयोगशाला भेज दिए।

रिपोर्टर - मसूद तैमूरी

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top