ड्रग टेस्ट में फेल हुईं शारापोवा, लग सकता है आजीवन प्रतिबन्ध

ड्रग टेस्ट में फेल हुईं शारापोवा, लग सकता है आजीवन प्रतिबन्धGaon Connection

गाँव कनेक्शन नेटवर्क

रूस की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। शारापोवा ने खुलासा किया है कि वो ऑस्ट्रेलियन ओपन के ड्रग टेस्ट में फेल हो गईं थीं। शारापोवा ने यह खुलासा सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया। शारापोवा ने कहा उन्हें उस दवा के सेवन के लिए फेल किया गया जो वो 10 साल से स्वास्थ्य वजहों के चलते ले रहीं थीं।

शारापोवा ने कहा कि 'मेल्डोनियम' के लिए हुए उनका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। इसे वो 2006 से ले रही थीं, लेकिन पिछले साल यह बैन दवाओं की लिस्ट में शामिल हो गई। मारिया ने कहा 'मैं टेस्ट में फेल हो गई और इसकी पूरी जिम्मेदारी लेती हूं।' इस साल 18 से 31 जनवरी के बीच ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस चैम्पियशिप खेली जाएगी। शारापोवा ने कहा मुझे अंतरराष्ट्रीय टेनिस फाउंडेशन की तरफ से एक चिट्ठी मिली जिसमें कहा गया कि मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए ड्रग टेस्ट में फेल हो गई हूं। शारापोवा ने कहा बीते 10 साल से मैं डॉक्टर की सलाह से मिल्ड्रोनेट नाम की दवा ले रही थी जिसका एक नाम मेल्डोनियम भी है जिसके बारे में मैं नहीं जानती थी।

शारापोवा ने कहा कि मैंने बहुत बड़ी गलती की है। मैं चार साल की उम्र से इस खेल को खेलती आ रही हूं। जिसे इतना प्यार करती हूं। मैं जानती हूं कि मुझे किन हालातों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन मैं अपना करिअर ऐसे खत्म नहीं करना चाहती। मुझे उम्मीद है कि मुझे फिर से खेलना का मौका मिलेगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top