हैदराबाद में अकेले एक व्यक्ति के पास मिला 10 हजार करोड़ का काला धन: नायडू

हैदराबाद में अकेले एक व्यक्ति के पास मिला 10 हजार करोड़ का काला धन: नायडूblack money concept pic

अमरावती (भाषा)। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने देश में काला धन की समस्या से निजात पाने के लिए 1000 और 500 रुपये के नोट तत्काल बंद करने की मांग की। उन्होंने कहा कि राज्य में घोषित 13 हजार करोड़ रुपए के काले धन में सर्वाधिक 10 हजार करोड़ सिर्फ एक व्यक्ति का है। उन्होंने संकेत दिया कि यह धन उनके एक राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी का है।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में 65 हजार करोड़ रुपए का कालाधन घोषित किया गया। लेकिन हैदराबाद में अकेले 10 हजार करोड़ रुपए काला धन एक व्यक्ति के पास मिलने की खबर से कान खड़े हो जाते हैं। कोई कारोबारी इतना कालाधन नहीं रख सकता। कानूनन हम उस व्यक्ति का नाम भी नहीं जान सकते।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच साल में वह व्यक्ति दोबारा इतना कालाधन जमा कर लेगा। इसमें से 40 से 45 प्रतिशत पर पेनाल्टी लगेगी और बाकी धन व्हाइट मनी में तब्दील हो जाएगा। क्या यह सही होगा? इस पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। उन्होंने कहा कि राजनीति ऐसे लोगों के लिए शरणस्थली बन गई है। राजनीति में ऐसे ही कुछ लोग जनादेश का दुरुपयोग करते हैं। मैंने बुधवार को प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर 1000 और 500 रुपये के नोट खत्म करने और बैंक लेन-देन को प्रोत्साहित करने का अनुरोध किया।

Share it
Top