गुजरात तट के निकट पाकिस्तानी नौका पकड़ी गई

गुजरात तट के निकट पाकिस्तानी नौका पकड़ी गईगुजरात तट के निकट पाकिस्तानी नौका पकड़ी गई।   प्रतीकात्मक फोटो

अहमदाबाद (भाषा)। देशभर में बढ़ाई गई सतर्कता के बीच भारतीय तटरक्षक दल ने रविवार सुबह गुजरात तट के निकट एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा है। इस पर नौ लोग सवार थे।

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी किए गए वक्तव्य के मुताबिक तटरक्षक बल के जहाज समुद्र पावक ने गश्त के दौरान इस नौका को गुजरात तट के निकट सुबह दस बजकर पंद्रह मिनट पर पकड़ा। इस पर नौ लोग सवार थे। प्राथमिक जानकारी से ऐसा लगता है कि इस नौका पर सवार लोग पाकिस्तानी मछुआरे हैं। विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘नौका और इस पर सवार लोगों को आगे की जांच के लिए पोरबंदर ले जाया जा रहा है।''

भारतीय सेना ने कुछ दिन पहले ही नियंत्रण रेखा के पार लक्षित हमला किया था। इसके बाद से पड़ोसी देश से लगने वाली मैदानी और समुद्री सीमा को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इससे पहले, शुक्रवार को, तटरक्षक बल ने कहा था कि नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर भारत के लक्षित हमलों के मद्देनजर गुजरात तट से लगने वाले संवेदनशील इलाकों को खाली करवा लिया गया है और निगरानी बढ़ा दी गई है।

तटरक्षक बल ने मछुआरों और अन्य लोगों को अधिक सतर्कता बरतने और समुद्र या तट से निकट के इलाकों में किसी भी तरह की असामान्य गतिविधि की खबर देने को कहा है।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top