कश्मीर मुद्दे को लेकर शरीफ ने भारत पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया

कश्मीर मुद्दे को लेकर शरीफ ने भारत पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगायाकश्मीर मुद्दे को लेकर शरीफ ने भारत पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया

इस्लामाबाद (भाषा)। भारत पर कश्मीर मुद्दे को लेकर ‘दोहरी नीति' अपनाने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उनका देश सभी पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है। नाटो की सैन्य समिति के प्रमुख पीटर पावेल के साथ बातचीत के क्रम में शरीफ ने यह बात कही।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार शरीफ ने इस मौके पर कहा कि भारत समस्याएं पैदा कर रहा है और कश्मीर के मुद्दे पर दोहरी नीति का सहारा ले रहा है। बयान के अनुसार उन्होंने कहा, ‘‘भारत ने उरी हमले की जांच किए बिना ही गलत तरीके से पाकिस्तान पर इस हमले का आरोप लगाया।'' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को लेकर नैतिक, कूटनीतिक और राजनीतिक समर्थन देना जारी रखेगा। शरीफ ने कहा कि भारतीयों बलों के अत्याचार के कारण लोगों की जान गयी और बल प्रयोग के कारण सैकड़ों अंधे हो गये। उन्होंने भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों की इच्छा दोहरायी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हम अपने सभी पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहते हैं।'' बयान के अनुसार पावेल ने कहा, ‘‘मैंने संसद में आपके कल का संबोधन सुना, जहां आपने भावपूर्ण तरीके से कश्मीर का मुद्दा उठाया। कश्मीर मुद्दा दो परमाणु संपन्न देशों के बीच का है और विश्व तटस्थ नहीं रह सकता और निश्चित तौर पर चिंतित होना चाहिए।'' वहीं शरीफ ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तानी सशस्त्र बलों ने बेमिसाल बलिदान दिया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top