आतंकी हमले की आशंका पर दिल्ली समेत पांच राज्यों में हाई अलर्ट

आतंकी हमले की आशंका पर दिल्ली समेत पांच राज्यों में हाई अलर्टआतंकी हमले के मद्देनजर दिल्ली में हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ाई गई

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्र सरकार ने नई दिल्ली समेत पांच राज्यों-जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और गुजरात में हाई अलर्ट जारी किया है। उसे आशंका है कि आतंकी इन राज्यों में हमला कर सकते हैं।

हालांकि सीआईएसएफ प्रमुख ओपी सिंह ने कहा कि आतंकी हमले को लेकर कोई खुफिया जानकारी नहीं है। यह अलर्ट सरहद पर उत्पन्न तनाव के मद्देनजर जारी किया गया है। इस दरम्यान सुरक्षा बलों से एयरपोर्ट, बस अड्डों आदि पर अतिरिक्त सावधानी बरतने की ताकीद की गई है। सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने को कहा गया है।

जज और विदेशी पर्यटक थे निशाने पर

यह भी खुलासा हुआ है कि एनआईए द्वारा गिरफ्तार आईएसआईएस संदिग्ध केरल में कुछ न्यायाधीशों और विदेशी पर्यटकों को निशाना बनाने की योजना बना रहा था। उसने इराक में युद्ध का प्रशिक्षण लिया था। आरोपी की पहचान तमिलनाडु में तिरुनेलवेली के रहने वाले सुबहानी हाजा मोइदीन के रूप में की गई है। एनआईए ने भारत में आतंकी हमले करने की कथित साजिश के सिलसिले में कल उसे गिरफ्तार किया। सूत्रों ने दावा किया कि मोइदीन की केरल में तैनात कुछ न्यायाधीशों और साथ ही तटीय राज्य के समुद्र तटों की यात्रा करने वाले विदेशी नागरिकों को निशाना बनाने की योजना थी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top