हिलेरी, ट्रंप के बीच दूसरी राष्ट्रपति बहस में नहीं दिखी दोनों के बीच गर्मजोशी

हिलेरी, ट्रंप के बीच दूसरी राष्ट्रपति बहस में नहीं दिखी दोनों के बीच गर्मजोशीHillary Clinton

सेंट लुईस (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच रविवार रात को दूसरी राष्ट्रपति बहस शुरू हुई। 'सीएनएन' की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों उम्मीदवारों ने एक-दूसरे से बिना हाथ मिलाए प्रवेश किया जबकि पहली बहस में ट्रंप और हिलेरी ने गर्मजोशी से हाथ मिलाया था।

अमेरिका के वाशिंगटन विश्वविद्यालय में 90 मिनट तक चली इस बहस की मेजबानी 'एबीसी' न्यूज की मेगन केनीली और 'सीएनएन' के एंडरसन कूपर ने की।

इस दौरान पहला प्रश्न एक शिक्षिका ने हिलेरी से पूछा कि क्या हिलेरी युवा लोगों के लिए उचित और सकारात्मक व्यवहार पर जोर दे रही हैं।

हिलेरी ने इसके जवाब में कहा, "हमें हमारे बच्चों के समक्ष यह स्पष्ट करना बहुत जरूरी है कि हमारा देश महान है।" उन्होंने आगे कहा कि वह चाहती हैं कि अमेरिकी नागरिक एक-दूसरे का सम्मान करें और एक-दूसरे को ऊपर उठाएं।

हमें हमारे बच्चों के समक्ष यह स्पष्ट करना बहुत जरूरी है कि हमारा देश महान है।
हिलेरी क्लिंटन

अमेरिका में किसी बड़ी पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने वाली वह प्रथम महिला हैं।

इस बहस के दौरान दर्शकदीर्घा में दोनों उम्मीदवारों के परिवार मौजूद रहे जिसमें हिलेरी के पति एवं पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और ट्रंप की पत्नी मेलेनिया रही।

संयोजकों और दर्शकों की ओर से पूछे जाने वाले सवालों पर जवाब देने के लिए उन्हें दो मिनट का ही समय दिया गया।

'सीएनएन' के एंडरसन कूपर ने ट्रंप से उनके सेक्स टेप के बारे में पूछा जिसके जवाब में ट्रंप ने कहा, "वह एक बंद कमरे में हुई बातचीत थी और यकीनन मुझे इस पर कोई गर्व नहीं है।"

ट्रंप ने कहा, "मैने जो कहा, मैं उसे लेकर शर्मिदा हूं। मैं महिलाओं का सम्मान करता हूं और महिलाएं भी मेरा सम्मान करती हैं।"

Share it
Top