मैं अपना भाषण खुद तैयार करती हूं: मायावती    

मैं अपना भाषण खुद तैयार करती हूं: मायावती     मैं अपना भाषण खुद तैयार करती हूं: मायावती    

लखनऊ (भाषा)। लिखे लिखाये भाषण पढ़ने को लेकर अकसर विरोधियों के निशाने पर रहने वाली BSP सुप्रीमो मायावती ने रविवार को स्पष्ट किया कि वह अपना भाषण खुद तैयार करती हैं।

दरअसल BSP संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर आयोजित रैली में मायावती पार्टी नेताओं को नसीहत दे रही थीं कि मुंह से निकले बोल और कमान से निकले तीर कभी वापस नहीं आते। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ और जिम्मेदार नेताओं को उनकी सलाह है कि देश के वर्तमान राजनीतिक हालात और जातिवादी मानसिकता को ध्यान में रखकर मीडिया में और खुली जनसभा में विशेषकर संवेदनशील मसलों पर अपनी बात लिखित रुप से रखें।

BSP सुप्रीमो ने कहा, ‘‘मैं लिखी हुई बातों को ही सामने रखती हूं। मुझे अपनी स्पीच (भाषण) खुद तैयार करनी होती है। मेरी स्पीच कोई दूसरा तैयार नहीं करता। मैं खुद करती हूं।'' मायावती ने कहा कि जब उनकी सरकार थी तो कहा जाता था कि अधिकारी उनकी स्पीच तैयार करते हैं लेकिन चाहे सरकार में रहीं हों या सरकार से बाहर, वह जो भी बोलती हैं, उसकी स्पीच खुद ही तैयार करती हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें दोगुना काम करना पड़ता है। पहले वह अपना भाषण खुद तैयार करती हैं और फिर बोलती हैं ताकि विरोधियों को उनकी पार्टी के खिलाफ बोलने का मौका ना मिल सके।

Share it
Top