लखनऊ में 20 नवंबर को आएगी मेट्रो की पहली ट्रेन

लखनऊ में 20 नवंबर को आएगी मेट्रो की पहली ट्रेनलखनऊ मेट्रो के एक दिसंबर को होने वाले प्रस्तावित ट्रायल से पहले पहली ट्रेन 20 नवंबर को लखनऊ पहुंच जाएगी।

लखनऊ (आईएएनएस/आईपीएन)। लखनऊ मेट्रो के एक दिसंबर को होने वाले प्रस्तावित ट्रायल से पहले पहली ट्रेन 20 नवंबर को लखनऊ पहुंच जाएगी। करीब 10 दिनों तक इसकी कमीशनिंग होगी। इसके बाद मुख्यमंत्री ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

लखनऊ मेट्रो का 90 प्रतिशत काम पूरा : कुमार केशव

लखनऊ मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव के मुताबिक, लखनऊ मेट्रो का 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। प्रस्तावित ट्रायल एक दिसंबर को है, जिसमें बस डेढ़ महीना बचा है। ऐसे में मेट्रो अधिकारियों ने 20 नवंबर तक हर हाल में मेट्रो की पहली ट्रेन लाने के लिए कमर कस ली है।

प्रबंध निदेशक ने कहा कि मेट्रो की सुरक्षा का जिम्मा उत्तर प्रदेश पुलिस व निजी एजेंसियों को सौंपा जा चुका है। लखनऊ मेट्रो के कोच चेन्नई स्थित श्री सिटी में बनाए जा रहे हैं। अभी तक मवैया स्पेशल स्पैन को छोड़कर मेट्रो का सिविल वर्क पूरा हो चुका है और स्टेशनों पर फिनिशिंग का काम अंतिम चरण में हैं।

यूपीपीसीएल व लेसा से 132 केवी विद्युत सप्लाई का काम पहले ही पूरा हो चुका है। लगभग 6.5 किलोमीटर रूट पर विद्युत सप्लाई के तार जोड़े जा चुके हैं।

सिर्फ मवैया स्पेशल स्पैन का काम सबसे आखिरी तक होगा। बाकी का काम अक्टूबर में ही पूरा जाएगा।



Share it
Top