ट्रंप के चुनावी अभियान को चंदा देने वाले खफा

ट्रंप के चुनावी अभियान को चंदा देने वाले खफारिपबिल्कन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी अभियान को चंदा देने वाले लोग स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

वाशिंगटन (आईएएनएस)| रिपबिल्कन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी अभियान को चंदा देने वाले लोग स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। ट्रंप हाल ही में जारी 2005 के एक वीडियो में महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के शुक्रवार को जारी होने से उनकी हर जगह निंदा हो रही है।

लोग वापस मांग रहे हैं अपना पैसा

ट्रंप के लिए चंदा जुटाने वाले ने 'सीबीएस न्यूज' को बताया कि वह बता नहीं सकते कि उन्हें इस दौरान कितना चंदा देने वालों के फोन आए हैं। उन्होंने कहा कि 'वाशिंगटन पोस्ट' द्वारा वीडियो जारी किए जाने के बाद लोग अपना पैसा वापस मांग रहे हैं।

चंदा देने वालों का कहना है कि उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है कि ट्रंप ने उन्हें धोखा दिया है और उनके प्रयास निर्थक गए हैं। कुछ का कहना है कि वह पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और इंडियाना के गवर्नर माइक पेंस को राष्ट्रपति पद पर देखना चाहते हैं।

रिपब्लिकन पार्टी के अन्य सदस्यों ने भी इस वीडियो पर गुस्सा जाहिर किया है। इस वीडियो में ट्रंप को महिलाओं का लाभ उठाने की बात करते हुए देखा व सुना जा सकता है।

सीनेटर जॉन थून सहित पार्टी के कई नेताओं ने ट्रंप से इस उम्मीदवारी से पीछे हटने को कहा है।वहीं, ट्रंप ने तमाम आलोचनाओं के बावजूद राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से पीछे नहीं हटने का फैसला किया है। उन्होंने शनिवार दोपहर ट्वीट कर कहा, "मैं राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर नहीं जाऊंगा। मैं अपने समर्थकों को निराश नहीं करूंगा।"

ट्रंप को माफ कर दें : मेलेनिया ट्रंप

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलेनिया ट्रंप ने हाल ही में जारी एक वीडियो को लेकर अपने पति को माफ कर देने की अपील की है, जिसमें वह महिलाओं के खिलाफ अश्लील व अभद्र टिप्पणी करते सुने जा रहे हैं। मेलेनिया ने 2005 के इस वीडियो के लिए लोगों से ट्रंप को माफ कर देने को कहा है। साथ ही उन्होंने वीडियो में ट्रंप द्वारा महिलाओं के खिलाफ की गई अश्लील व अभद्र टिप्पणियों को 'अस्वीकार्य' और 'अपमानजनक' करार दिया।

स्लोवेनिया की पूर्व मॉडल ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, "जिन शब्दों का मेरे पति ने इस्तेमाल किया वे मेरे लिए अस्वीकार्य और अपमानजनक हैं।" मेलेनिया ने हाल ही में जारी वीडियो के संदर्भ में कहा, "ये उस शख्स के शब्द नहीं हैं, जिसे मैं जानती हूं।"

उनके पास नेतृत्व करने वाले का दिमाग और दिल है। मुझे उम्मीद है कि लोग उनकी माफी स्वीकार करेंगे।
मेलेनिया डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी

गौरतलब है कि ट्रंप का 2005 का एक विवादास्पद वीडियो जारी हुआ है जिसमें उन्होंने महिलाओं को लेकर अश्लील टिप्पणियां की हैं। उसी साल ट्रंप ने मेलेनिया से शादी की थी। यह वीडियो शुक्रवार को प्रसारित किया गया।

इस वीडियो में ट्रंप कहते सुने जा रहे हैं, "मैं उन्हें चूमना शुरू कर देता हूं। यह एक चुंबकीय शक्ति की तरह है। मैं इंतजार भी नहीं कर सकता और जब आप एक स्टार हो तो वे आपको कुछ भी करने देती हैं। आप उनके साथ कुछ भी कर सकते हैं।"



More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top