Top

रैना की वनडे टीम में वापसी, गंभीर को स्थान

रैना की वनडे टीम में वापसी, गंभीर को स्थानसुरेश रैना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली (भाषा)। मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने 16 अक्तूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिये गुरुवार को भारतीय टीम में वापसी की जबकि हरियाणा के आफ स्पिनर जयंत यादव 15 सदस्यीय टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ जून में वनडे श्रृंखला में रैना को विश्राम दिया गया था। उनकी वापसी हुई है जबकि आफ स्पिनर आर अश्विन, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और आलराउंडर रविंद्र जडेजा को विश्राम दिया गया है। चयनसमिति के नये अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने यहां हुई बैठक के बाद टीम घोषित की जिसमें मध्यम गति के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज मनदीप सिंह और केदार जाधव को भी शामिल किया गया है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम में बल्लेबाज मनीष पांडे ने अपनी जगह सुरक्षित रखी है जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव की वापसी हुई है। वह जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं गये थे।

टीम में हालांकि बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के लिये जगह नहीं बनी जिन्हें घरेलू मैचों में अच्छे प्रदर्शन के कारण हाल में टेस्ट टीम में शामिल किया गया था।

प्रसाद ने कहा कि गंभीर के नाम पर विचार हुआ था लेकिन उन्होंने कहा, ‘‘हम मनदीप को सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार कर रहे हैं। उसने आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ उसकी सरजमीं पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। '' चयन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि भारत के लंबे घरेलू सत्र को देखते हुए अश्विन, शमी और जडेजा को विश्राम दिया गया है। ये तीनों टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं और भारत को इस सत्र में कुल 13 टेस्ट मैच खेलने हैं।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.