पाकिस्तानी कलाकारों ने उरी आतंकी हमले की आलोचना की

पाकिस्तानी कलाकारों ने उरी आतंकी हमले की आलोचना कीप्रतीकात्मक फोटो

लाहौर/कराची (भाषा)। उरी आतंकी हमले की निंदा में गायक शफकत अमानत अली और गायक फवाद खान के साथ आते हुए पाकिस्तानी अदाकारा माहिरा खान ने शनिवार को कहा कि वह शांतिपूर्ण दुनिया के लिए दुआ करती हैं।

बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों पर पाबंदी लगाने की मांग पर चल रहे विवाद के बीच उनका यह बयान आया है। एक फेसबुक पोस्ट में माहिरा ने लिखा है, ‘‘पिछले पांच साल में मैं अदाकारा के रूप में काम कर रही हूं और मेरा मानना है कि मैंने यहां और बाकी जगह अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हुए और अपने देश के सम्मान को अक्षुण्ण रखने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ कोशिश की।''

उन्होंने लिखा है, ‘‘एक पाकिस्तानी और दुनिया की नागरिक होने के नाते मैं आतंक के किसी कार्य की सख्त निंदा करती हूं चाहे वह किसी भी सरजमीं पर हो।'' उरी हमले के मद्देनजर भारत में एक तबका पाक कलाकारों पर पाबंदी लगाने की मांग कर रहा है।

पाकिस्तानी अदाकारा हिना दिल्पाजीर अदाकार नसीरुद्दीन शाह के साथ भारत-पाकिस्तान भागीदारी से बनने वाली ‘जीवन हठी' में नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के समय कलाकार शांति वाहक की भूमिका निभा सकते हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top