अगर मानते हैं पाकिस्तान को आतंकी देश तो ऐसे करें हस्ताक्षर

अगर मानते हैं पाकिस्तान को आतंकी देश तो ऐसे करें हस्ताक्षरterrorism in pakistan

लखनऊ। अमेरिका ने पिछले दिनों पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के लिए ऑनलाइन याचिका जारी की है। इस याचिका में अभी तक साढ़े छह लाख से ज्यादा लोगों ने पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने के लिए अपने ऑनलाइन हस्ताक्षर किये हैं। इस ऑनलाइन याचिका में अधिकतम लोगों की भागीदारी और हस्ताक्षर ओबामा प्रशासन की ओर से पाकिस्तान को आतंकवादी देश और आतंक प्रयोजित देश घोषित करने की जवाबदेही रखेगी। ऐसे में अगर आप भी पाकिस्तान को आतंकी देश का दर्जा देना चाहते हैं तो इस याचिका पर अपने हस्ताक्षर कीजिए।

कैसे करेंगे अपने हस्ताक्षर

यहां हम आपको बताते हैं कि पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के लिए आप कैसे सहयोग कर सकते हैं। इसके लिए आपको व्हाइट हाउस की वेबसाइट में जाना होगा और आपके एक हस्ताक्षर से संख्या में बढ़ोत्तरी होने के साथ ही पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने का दबाव भी बढ़ेगा। आपके हस्ताक्षर के लिए आपको वेबसाइट में मात्र छह चरणों से ही गुजरना होगा। आईये हम आपको बताते हैं कि यह छह चरण कौन-कौन से हैं।

चरण-1: सबसे पहले www.whitehouse.gov पर लॉग इन करें।

चरण-2: वेबसाइट की होम पेज के नीचे आपको Participate का विकल्प मिलेगा। इसे क्लिक करें।

चरण-3: इसमें आप " we the people" petitions की हेडिंग लिखी देखेंगे। इसे क्लिक करें।

चरण-4: इसके बाद आप नीचे " we the people ask the administration to declare Pakistan, State Sponsor of Terrorism" नाम से ऑनलाइन याचिका देखेंगे। इस पर क्लिक करें।

चरण-5: इसके बाद आपको साइन अप करना होगा और वहां आपको अपना नाम और ईमेल एड्रेस की जानकारी देनी होगी।

चरण-6: ऑनलाइन हस्ताक्षर होते ही आपके पास स्वीकार्य मेल आ जाएगी। इस मेल में दी गई वेबसाइट लिंक पर क्लिक करते ही आपके हस्ताक्षर को गिन लिया जाएगा।

Share it
Top